दिल्ली में एंट्री करने वाली 2600 से ज्यादा गाड़ियों का कटा चालान, ये है वजह

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 10:27 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली में प्रवेश करने वाले 2,600 से ज्यादा व्यावसायिक वाहनों पर जुर्माना लगाया गया है। दरअसल दिल्ली में दाखिल होने वाली इन गाड़ियों में आरएफआईडी टैग नहीं होने या रिचार्ज राशि कम होने पर उन पर चालान किया गया है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार आधी रात से सिर्फ उन व्यावसायिक वाहनों को दिल्ली में प्रवेश की इजाजत दी गई है जिन पर आरएफआईडी टैग लगे हुए हैं। दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने एक बयान में बताया कि 13 सितंबर की मध्य रात्रि से दिल्ली में 13 प्रवेश स्थल से प्रवेश करने वाले 2,625 व्यावसायिक वाहनों पर जुर्माना किया गया है। इन वाहनों पर रेडियो फ्रीक्वेंसी आईडेंटिफिकेशन (आरएफआईडी) टैग नहीं था या उनके टैग में रिचार्ज राशि अपर्याप्त थी।

PunjabKesari

बयान में बताया गया कि इन वाहनों के मालिकों या चालकों पर टोल राशि और पर्यावरण मुआवजा शुल्क (ईसीसी) का दोगुना जुर्माना लगाया गया है। एसडीएमसी ने कहा कि यह भी देखा गया है कि तीन लाख आरएफआईडी से ज्यादा टैग बिकने के बावजूद, वाहन मालिक या चालक अपने टैग रिचार्ज कराने के प्रति ‘अनिच्छुक' हैं।

PunjabKesari

नगर निकाय के मुताबिक, आज की तारीख तक सिर्फ 14,654 गाड़ियों के मालिकों या चालकों ने अपने टैग को रिचार्ज कराया है और सिर्फ 3,226 वाहनों ने 13 टोल द्वारों से दिल्ली में प्रवेश के दौरान आरएफआईडी टैग से भुगतान किया। एसडीएमसी ने कहा कि यह भी देखा गया है कि कुछ गाड़ियों ने जुर्माने से बचने के लिए निशुल्क लेन से दिल्ली में प्रवेश किया था। इन गाड़ियों की पंजीकरण संख्या नोट कर ली गई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News