कोरोना मामलों में वृद्धि के कारण लद्दाख में चादर ट्रेक व हिम तेंदुए को देखने का कार्यक्रम स्थगित

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 12:48 PM (IST)


लेह : लद्दाख में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर चादर ट्रेक और हिम तेंदुए को देखने के कार्यक्रम सहित विभिन्न शीतकालीन पर्यटन गतिविधियों को स्थगित कर दिया गया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

 

लद्दाख में पिछले साल नवंबर से अब तक कोरोना वायरस के 1,500 से अधिक नए मामले सामने आए हैं, वहीं 13 मरीजों की मौत हुयी है। संक्रमण के अधिकतर मामले लेह में दर्ज किए गए हैं। केंद्रशासित प्रदेश में जनवरी में 288 मामले सामने आए और दो मरीजों की मौत हुयी।

 

लद्दाख में संक्रमण के कुल मामले रविवार को बढ़कर 22,472 हो गए। इनमें रविवार को सामने आए 59 मामले शामिल हैं। मरने वालों की संख्या बढ़कर 221 हो गयी है। लेह में 163 और कारगिल में 58 लोगों की मौत हुयी है।

PunjabKesari

अधिकारियों ने कहा कि लेह के जिलाधिकारी श्रीकांत बालासाहेब सुसे ने कोविड मामलों में वृद्धि को देखते हुए अगले आदेश तक चादर ट्रेक 2022 व हिम तेंदुआ देखने का अभियान और जिले में अन्य शीतकालीन पर्यटन गतिविधियों को स्थगित करने का आदेश दिया है।

 

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने सभी संबंधित पक्षों के साथ विचार करने के बाद पर्यटन गतिविधियों को निलंबित करने का फैसला किया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News