अब पाक मंत्री ने पंजाबी सैनिकों को उकसाया, कहा- छोड़ दें इंडियन आर्मी में ड्यूटी

8/13/2019 5:17:09 PM

इस्लामाबादः भारत सरकार के आर्टिकल 370 के फैसले के बाद झल्लाया पाकिस्तान भारत के खिलाफ लगातार जहर उगल रहा है। इसी क्रम में अब पाक की इमरान खान सरकार में विज्ञान और प्रौद्योगिकी के संघीय मंत्री फवाद खान चौधरी का भारत के पंजाबी जवानों को उकसाने वाला अजीब बयान सामने आया है। फवाद चौधरी ने अपने ट्विटर पर लिखा कि, मैं भारतीय सेना में सभी पंजाबी युवाओं से आग्रह करता हूं कि वे कश्मीरी लोगों पर भारत सरकार के जुल्म के खिलाफ अपनी सेना की ड्यूटी करने से मना कर दें !! फवाद चौधरी के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर खूब मजाक उड़ायाजा रहा है।
PunjabKesari

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने देश के विपक्षी दलों के समक्ष गिड़गिड़ाते हुए कश्मीर पर एकजुट होने का आह्वान किया । उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने कश्मीर का मुद्दा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में ले जाने का निर्णय किया है और चीन ने इस उद्देश्य के लिए पूरा समर्थन देने का भरोसा दिया है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने भी कश्मीरियों के साथ ‘‘एकजुटता'' दिखाने के लिए ईद उल अजहा मुजफ्फराबाद में मनाया। कुरैशी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर स्थित मुजफ्फराबाद में मीडिया को संबोधित कर रहे थे जहां उन्होंने ईद उल अजहा मनाया और एक शरणार्थी शिविर भी गए।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि पूरा ‘‘पाकिस्तान देश और राजनीतिक नेतृत्व कश्मीर के मुद्दे पर एकजुट है और कश्मीरियों के समर्थन में 14 अगस्त को एक आवाज उठेगी। भारत द्वारा जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के बाद पाकिस्तान ने घोषणा की है कि वह 14 अगस्त को ‘‘कश्मीर एकजुटता दिवस'' और 15 अगस्त को ‘काला दिवस' के तौर पर मनाएगा।
PunjabKesari


Tanuja

Related News