Zoom कॉल पर 900 कर्मचारियों को निकालने वाले CEO ने माफी मांगी, कहा- मैंने गलती कर दी

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 02:07 PM (IST)

नेशनल डेसक: अमेरिका की एक कंपनी के सीईओ ने कुछ दिन पहले महज तीन मिनट की जूम कॉल पर कंपनी के 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। एक साथ इतने कर्मचारियों को निकालने का यह मामला काफी सुर्खियों में है। कंपनी के भारतीय मूल के CEO विशाल गर्ग की काफी ऐलोचना हो रही है और उनकी इस हरकत पर लोग गुस्सा निकाल रहे हैं। वहीं अब CEO विशाल गर्ग इस मामले पर अपनी सफाई देने खुद सामने आए हैं। विशाल ने एक साथ 900 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकालने पर माफी मांगी है। विशाल ने एक पत्र लिखकर कर्मचारियों से माफी मांगी और कहा कि निश्चित तौर पर यह तरीका गलत था। 

 

मुझे अपने किए पर पछतावा: गर्ग
अमेरिकी कंपनी Better.com के सीईओ विशाल गर्ग ने Zoom कॉल पर 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के अपने फैसले पर पछतावा जताया है। विशाल ने कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा कि उनका तरीका गलत था और उनसे भारी चूक हुई है। विशाल गर्ग ने कर्मचारियों को लिखे अपने पत्र में कहा कि मैं उन लोगों के प्रति पर्याप्त सम्मान और आभार जाहिर करने में विफल रहा हूं जिन्होंने कंपनी में अपना अमूल्य योगदान दिया। हालांकि, छंटनी के अपने निर्णय पर मैं अब भी कायम हूं। विशाल ने कहा कि हालांकि इस निर्णय को जिस तरीके से मैंने लागू किया वह गलत था। ऐसा करते मैंने आप सभी को शर्मिंदा किया है। उन्होंने आगे लिखा कि अब मुझे यह एहसास हो गया है कि जिस तरह से मैंने छंटनी की जानकारी दी, उससे हालात और बिगड़े। 

 

यह है पूरा मामला
सीईओ विशाल गर्ग (Vishal Garg) पिछले हफ्ते कंपनी के कर्मचारियों के साथ जूम कॉल पर थे तभी उन्होंने कहा कि अगर आप इस कॉल पर हैं तो आप उन अनलकी लोगों में से हैं, जिन्हें नौकरी से निकाला जा रहा है। आप लोगों की नौकरी अभी इसी वक्त से खत्म हो रही है, आप लोगों को इसकी एवज में क्या फायदे मिलेंगे, जल्दी ही इस बारे में HR से ईमेल आ जाएगी। 900 से ज्यादा लोगों को नौकरी से निकालने पर गर्ग ने जूम कॉल पर ही कहा कि छंटनी करना, वो भी साल के इस समय में तकलीफदेह होता है। 

 

इन कारणों से निकाले गए कर्मचारी
अपने 900 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के पीछे कंपनी ने कारण बताते हुए कहा कि बैलेंसशीट (Balance sheet) को ठोस बनाना और फोकस्ड वर्कफोर्स (Focused Workforce) तैयार करना इसके पीछे की अहम वजह है। हालांकि बताया जा रहा है कि कंपनी को पिछले हफ्ते ही एक सौदे के तहत 750 मिलियन डॉलर कैश मिले हैं, इससे कंपनी के पास बैलेंसशीट में एक बिलियन डॉलर से अधिक पैसे हो जाएंगे।

 

पहले भी विवादों में रहे हैं गर्ग
खबर के मुताबिक कंपनी के सीईओ विशाल गर्ग ने छंटनी करते हुए कर्मचारियों के ऊपर अनप्रोडक्टिव होने और कामचोरी करने का आरोप लगाया है। गर्ग ने कर्मचारियों की छंटनी करते हुए कहा कि उन्होंने पूरे दिन में सिर्फ दो घंटे ही काम किया है जिससे उन लोगों ने अपने सहकर्मियों और ग्राहकों के साथ चोरी की है। बताया जा रहा है कि गर्ग पहले भी अपने कर्मचारियों के साथ इस तरह से पेश आते रहे हैं और उन पर कई तरह के आरोप लगाते रहे हैं। गर्ग अपने इस बिहेवियर के कारण पहले भी एक बार विवादों में आ चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News