केंद्र ने कर्नाटक और बिहार के लिए 1813.75 करोड़ की अतिरिक्त सहायता को दी मंजूरी

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2019 - 04:59 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केन्द्र सरकार ने कर्नाटक और बिहार में बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान के मद्देनजर राहत कार्यों के वास्ते इन दो राज्यों के लिए 1813.75 करोड़ रुपए की अतिरिक्त वित्तीय सहायता को शुक्रवार को मंजूरी दी।
PunjabKesari
गृह मंत्री अमित शाह ने सभी बाढ़ प्रभावित राज्यों में चल रहे बचाव एवं राहत कार्यों की समीक्षा के बाद अतिरिक्त वित्तीय सहायता को मंजूरी दी। गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘बाढ़ की स्थिति की गंभीरता और बिहार तथा कर्नाटक के राज्य आपदा राहत कोष खातों में निधि की स्थितियों के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय आपदा राहत से बिहार के लिए 400 करोड़ रुपये और कर्नाटक के वास्ते 1,200 करोड़ रुपए की अग्रिम राशि जारी करने को मंजूरी दी।''
PunjabKesari
कर्नाटक और बिहार ने केन्द्र को एसडीआरएफ खाते में धन की कमी से अवगत कराया था जिसके कारण प्रभावित लोगों को राहत मदद उपलब्ध कराने में विलंब हुआ। इन दोनों राज्यों ने एनडीआरएफ से अग्रिम अतिरिक्त वित्तीय सहायता राशि जारी करने का अनुरोध किया था।  
PunjabKesari
बिहार ने वर्ष 2019-20 के लिए एसडीआरएफ के वास्ते केन्द्र के हिस्से की दूसरी किस्त की अग्रिम राशि जारी करने का भी अनुरोध किया था। शाह ने वर्ष 2019-20 के लिए बिहार को एसडीआरएफ की खातिर 213.75 करोड़ रुपए के केन्द्र के हिस्से की दूसरी किस्त की अग्रिम राशि जारी करने को मंजूरी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News