संसद में पेगासस पर चर्चा नहीं कराएगी केंद्र सरकार, सिर्फ बजट संबंधित मुद्दे उठाए जाएंगे

punjabkesari.in Tuesday, Feb 01, 2022 - 08:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क: सरकार ने कहा कि पेगासस मुद्दे पर अब अलग से चर्चा की जरूरत नहीं है क्योंकि यह मामला विचाराधीन है। संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने सोमवार को वर्चुअल रूप से आयोजित सर्वदलीय बैठक के बाद मीडिया से कहा कि यदि विपक्षी दल चाहे तो राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए कोई भी मुद्दा उठा सकते हैं। जोशी ने कहा कि बैठक में 25 दलों के सदन के नेताओं ने भाग लिया जिसमें सरकार का प्रतिनिधित्व रक्षा मंत्री और लोकसभा के उप नेता राजनाथ सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि सिंह ने बजट सत्र के दौरान सदन के सुचारू संचालन के लिए सभी दलों से सहयोग मांगा।

 

जोशी ने कहा कि जहां तक ​​पेगासस मुद्दे का संबंध है तो अब अलग से चर्चा की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन विपक्ष के नेता राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते समय कोई भी मुद्दा उठाने के लिए स्वतंत्र हैं। उपस्थित सभी दलों के नेताओं की राय सुनने के बाद बैठक को संबोधित करते हुए सिंह ने स्वस्थ चर्चा के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

 

संसदीय कार्य मंत्रालय के एक बयान में सिंह के हवाले से कहा गया कि उन्होंने कहा कि इस बात पर आम सहमति है कि सदन बाधित नहीं होना चाहिए। संसद का बजट सत्र सोमवार को शुरू हुआ और इसके अप्रैल तक चलने का कार्यक्रम है जिसमें 12 फरवरी से 13 मार्च तक अवकाश रहेगा। सत्र से पहले, न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि भारत ने 2017 में इजराइल के साथ दो अरब डॉलर के रक्षा सौदे के हिस्से के रूप में पेगासस स्पाईवेयर खरीदा था, जिसके बाद पेगासस का मुद्दा फिर से उठ गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News