'हर काम देश के नाम' अभियान चलाएगी मोदी सरकार, जनता को बताएगी अपनी योजनाएं

2020-02-12T20:58:23.35

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को लगातार विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी को करारी मात मिली है। इस हार के बाद केंद्र सरकार बड़े स्तर पर जन अभियान चलाने वाली है। केंद्र ने मोदी सरकार की जनउपयोगी योजनाओं और काम को जनता तक पहुंचाने के लिए अभियान चलाने का फैसला किया है।
PunjabKesari
इस अभियान का नाम 'हर काम देश के नाम' दिया गया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सभी मंत्रालयों को पत्र लिखकर इस बात से अवगत कराया है। साथ ही मंत्रालय के अधिकारियों को अपने मंत्रालय के कामकाज का ब्योरा तैयार करने का निर्देश दिया है। यह अभियान 15 फरवरी से 31 मार्च तक चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत सरकार के जनहित के कार्यों को टीवी, समाचार पत्र और डिजिटल माध्यम से लोगों तक पहुंचाया जाएगा।
PunjabKesari
'हर काम देश के नाम' अभियान लगभग डेढ़ महीने तक चलाया जाएगा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर  ने इस बाबत अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने-अपने विभागों को इस संबंध में जानकारी दें। बता दें, दिल्ली चुनाव में बीजेपी की करारी हार हुई है और उसे दिल्ली की 70 सीटों में केवल 8 सीटें मिली हैं।
PunjabKesari
उधर बीजेपी की धुर विरोधी आम आदमी पार्टी ने 62 सीटें जीती हैं। चुनाव पोलराइज करने के लिए बीजेपी की काफी आलोचना हो रही है। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चले विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला और शाहीन बाग को मुद्दा बनाया। हालांकि बीजेपी ने आलोचनाओं का जवाब देते हुए कहा है कि चुनाव प्रचार में केंद्र सरकार के विभिन्न कार्यों का जिक्र किया गया। कई विपक्षी दलों ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत के पीछे जन कल्याणकारी कार्यों को असल कारण बताया है।

 


Yaspal

Related News