केंद्र ने महाराष्ट्र सरकार से कहा, कोरोना को रोकने में वीकेंड लॉकडाउन से नहीं चलेगा काम

punjabkesari.in Tuesday, Apr 06, 2021 - 09:34 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा पाबंदियों, सप्ताहांत लॉकडाउन  (Weekend lockdown) और नाइट कर्फ्यू के लिए जारी की गई गाइडलाइन के बीच खबर है कि केंद्र सरकार राज्य में ऐसी पाबंदियों के पक्ष में नहीं है। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक केंद्र का रहना है कि दो हफ्ते पहले ही केंद्र ने महाराष्ट्र सरकार को इस बारे में जानकारी दी थी।

PunjabKesari

अखबार ने सरकारी सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि पिछले दिनों हाई लेवल मीटिंग के दौरान सबसे ज्यादा समय महाराष्ट्र के ही कैबिनेट सेक्रेटरी को ही दिया गया था और राज्य के हालातों पर पूरी समीक्षा की गई थी। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार और रविवार को महाराष्ट्र में थिएटर, रेस्टोरेंट्स, मॉल और बार पूरी तरह बंद रखने के निर्देश दिए हैं जबकि पूरे महाराषट्र में नाइट कर्फ्यू भी रहेगा।

PunjabKesari

उद्धव ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि 25 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना टीका लगवाने की इजाजत दी जाए। पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में ठाकरे ने यह भी मांग की कि महाराष्ट्र को टीके की 1.5 करोड़ अतिरिक्त खुराकें उपलब्ध कराई जाएं जो राज्य सरकार को 6 जिलों- मुंबई, पुणे, ठाणे नासिक, औरंगाबाद और नागपुर में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण तीन सप्ताह के भीतर पूरा करने में सक्षम करेगा जहां कोरोना वायरस संक्रमण के अधिक मामले आ रहे हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News