ऑफ द रिकॉर्डः केंद्र का NCB को निर्देश : ड्रग्स रैकेट के बड़े मगरमच्छों को पकड़ो

punjabkesari.in Wednesday, Oct 14, 2020 - 04:31 AM (IST)

नई दिल्लीः ऐसा माना जा रहा है कि मुंबई ड्रग्स मामले की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एन.सी.बी.) को निर्देश दिया गया है कि वह फिल्मी सितारों के पीछे पडऩे की बजाय पैडलर्स और ड्रग्स सिंडिकेट पर शिकंजा कसे। पिछले हफ्ते टी.वी. चैनल एन.सी.बी. अधिकारियों के हवाले से कह रहे थे कि बालीवुड के कई दिग्गजों को ड्रग्स मामले में पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। एन.सी.बी. के अधिकारियों ने इन रिपोर्टों का खंडन नहीं किया जिससे बालीवुड में डर का माहौल पैदा हो गया। एन.सी.बी. ने ड्रग्स मामले में दर्जन भर लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत मामले से जुड़े लोग शामिल हैं। 
PunjabKesari
अब यह स्पष्ट है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एन.सी.बी. से कहा है कि वह बेहद सतर्कता से काम करते हुए ड्रग्स सिंडिकेट और पैडलर्स का पर्दाफाश करे। वहीं कंज्यूमर्स अगर किसी ड्रग्स सिंडिकेट का हिस्सा नहीं हैं तो उन्हें प्रताडि़त न किया जाए। सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच मुंबई पुलिस की बजाय सी.बी.आई. से करवाई गई। प्रवर्तन निदेशालय (ई.डी.) ने भी मामले की जांच की लेकिन यह केस किसी निर्दोष को प्रताडि़त करने के लिए नहीं था। इस मामले में सी.बी.आई. निदेशक आर.के. शुक्ला ने ‘अनावश्यक रूप से उत्सुक’ अधिकारी की भूमिका नहीं निभाई। 

डा. सुधीर गुप्ता के नेतृत्व वाली एम्स की फोरैंसिक टीम ने भी सुशांत की मौत गला घोंटकर होने की संभावना को खारिज किया। बाद में ई.डी. ने भी सरकार को सूचित किया कि सुशांत मामले में मनी लांड्रिंग का केस भी नहीं बनता। भाजपा के कई सदस्यों ने भी लीडरशिप से कहा कि ड्रग्स मामले में फिल्म स्टार्स को घसीटने से पार्टी को कोई फायदा नहीं है। माना जा रहा है कि एन.सी.बी. को ड्रग्स सिंडिकेट और मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़े ‘बड़े  मगरमच्छों’ (बड़े आप्रेटरों) पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा गया है। एन.सी.बी. को जांच रोकने के लिए नहीं बल्कि ‘स्लो लेन’ में डालने के लिए कहा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News