दिल्ली में बिहार जीत का जश्न, AAP को दिल्ली HC की फटकार- पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Nov 11, 2020 - 07:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अगर आप भी अपने दिनभर के बिजी शेड्यूल में कई बड़ी खबरों को मिस कर गए हैं तो पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया न्यूज बुलिटेन। इसके जरिए आप खेल, मनोरंजन, राजनीति, व्यापार और विदेश से जुड़ी खबरों को बस एक क्लिक कर पढ़ सकते हैं।

दिल्ली में बिहार की जीत का जश्न, थोड़ी देर में बीजेपी मुख्यालय पहुंचेंगे PM मोदी
बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को बहुमत मिल गया है और बीजेपी एनडीए में सबसे बड़े दल के रूप में उभर कर सामने आई है। बिहार में जीत के बाद बीजेपी दफ्तर में जश्न की तैयारी शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी थोड़ी देर में पार्टी मुख्यालय शामिल होंगे और लोगों को संबोधित करेंगे। इसके अलावा, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बीजेपी दफ्तर में आयोजित जीत के जश्न में शामिल हो सकते हैं। 

AAP को दिल्ली HC की फटकार, क​हा- कोरोना से नहीं बचा एक भी घर, फिर भी दी जा रही ढील
दिल्ली उच्च न्यायालय ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बावजूद लोगों की आवाजाही और एक जगह एकत्र होने के नियमों में दी जा रही ढील को लेकर बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की खिंचाई करते हुए पूछा कि क्या इस ‘भयानक' स्थिति से निपटने के लिए उसके पास कोई रणनीति या नीति है। न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति सुब्रमणियम प्रसाद की पीठ ने कहा कि गत दो सप्ताह में दिल्ली ने कोविड-19 मरीजों के मामले में महाराष्ट्र और केरल को पीछे छोड़ दिया है, ऐसे में संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए आप सरकार ने क्या कदम उठाए हैं। 

जल्द सुलझेगा भारत-चीन सीमा विवाद, 3 चरणों में पीछे हटेंगी दोनों देशों की सेनाएं
भारत और चीन पूर्वी लद्दाख में छह महीने से चल रहे गतिरोध को सुलझाने के कगार पर पहुंच रहे हैं। इसके तहत दोनों पक्षों के बीच समयबद्ध तरीके से गतिरोध वाले सभी स्थानों से सैनिकों और हथियारों को पीछे हटाने पर व्यापक सहमति बनने की संभावना है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को इस बारे में बताया। उन्होंने बताया कि प्रस्ताव के व्यापक खाके के तहत समझौता होने पर एक दिन में सशस्त्र कर्मियों को हटाने, पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील के उत्तरी और दक्षिणी किनारे के खास क्षेत्रों से सैनिकों की वापसी और दोनों पक्षों द्वारा प्रक्रिया का सत्यापन शामिल है। वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के भारतीय हिस्से में छह नवंबर को चुसूल में भारतीय और चीनी सेनाओं के बीच आठवें दौर की उच्च स्तरीय सैन्य वार्ता के दौरान सैनिकों को पीछे हटाने और अप्रैल से पहले की स्थिति बहाल करने के विशेष प्रस्ताव को अंतिम रूप दिया गया। 

अर्नब गोस्वामी को राहत, अंतरिम जमानत मिली, सुप्रीम कोर्ट ने दिया रिहा करने का आदेश
सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को पत्रकार अर्नब गोस्वामी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के 2018 के मामले में उनको राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट से अर्नब को अंतरिम जमानत मिल गई है। वहीं कोर्ट ने अर्नब को रिहा करने के आदेश दिए हैं। इससे पहले कोर्ट ने सुनवाई के दौरान महाराष्ट्र सरकार पर सवाल उठाए और कहा कि इस तरह से किसी व्यक्ति की व्यक्तिगत आजादी पर बंदिश लगाया जाना न्याय का मखौल होगा।

 मोदी सरकार ने इन 10 सेक्टर को उबारने के लिए PLI स्कीम को दी मंजूरी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई बड़े फैसले हुए। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि कैबिनेट ने  प्रोडक्शन लिंक्ड इन्सेंटिव स्कीम (PLI Scheme) को मंजूरी दे दी है। इस स्कीम के तहत सरकार 5 साल में 2 लाख करोड़ रुपए खर्च करेगी। देश के कुल 10 सेक्टर्स की कंपनियों को इससे फायदा होगा। ऑटो और ऑटो कंपोनेंट बनाने वाली कंपनियों को सबसे ज्यादा इंसेंटिव देने की तैयारी है। 

SCO समिट में मोदी ने चीन-पाकिस्तान को दिखाया आइना, संयुक्त राष्ट्र पर भी साधा निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) काउंसिल ऑफ हैड्स ऑफ स्टेट के 20वीं समिट को संबोधित दौरान पाकिस्तान और चीन पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत ने हमेशा आतंकवाद, अवैध हथियारों की तस्करी, ड्रग्स और मनी लॉन्ड्रिंग के खिलाफ और मानवाधिकारों के हक में आवाज उठाई है। उन्होंने कहा कि SCO चार्टर में निर्धारित सिद्धांतों के साथ काम करने के लिए भारत हमेशा डटा रहा है।

कोरोना काल की दीवाली: मिट्टी के दीयों पर महामारी की मार, ग्राहक घटे
कोरोना के कारण इस बार दिवाली बिल्कुल अलग तरह मनेगी। पटाखों के प्रदूषण से कोरोना मरीजों में वृद्धि हो सकती है, इसलिए ईको दिवाली मनाने को प्रोत्साहित किया जा रहा है। दिवाली पर दीये जलाने की परंपरा है। लेकिन इस बार दीयों पर भी कोरोना की मार देखी जा रही है। हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी 'वोकल फॉर लोकल' का संदेश दे चुके हैं, इसके बावजूद दीयों पर कोरोना का असर देखा जा रहा है। दरअसल दीये बेचने वालों का कहना है कि इस बार पिछले साल के मुकाबले ग्राहक कम है। कोरोना-लॉकडाउन के कारण सारे काम धंधे बंद थे। अनलॉक के दौरान दीये बनाने वालों को आशा थी कि ग्रीन दिवाली होने के कारण इस बार ग्राहक बढ़ेंगे, और उनकी जिंदगी पटरी पर लौटेगी। लेकिन हुआ इसके उलट। 

इस बार बिना पटाखों के होगी काली पूजा, सुप्रीम कोर्ट ने कहा-  हमारे लिए जीवन बचाना ज्यादा जरूरी
उच्चतम न्यायालय ने वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के इरादे से काली पूजा के अवसर पर पश्चिम बंगाल में पटाखों की बिक्री और इनके इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने के कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश में हस्तक्षेप करने से बुधवार को इंकार कर दिया।न्यायालय ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान जीवन बचाना अधिक महत्वपूर्ण है।

रोहित ने जीता IPL का 5वां खिताब, बचपन के कोच लाड ने बताई राज की बात
मुंबई इंडियंस को पांचवां आईपीएल खिताब दिलाकर इतिहास रचने वाले रोहित शर्मा ने अपनी करिश्माई कप्तानी का लोहा एक बार फिर मनवा लिया है लेकिन उनके शुरूआती कोच दिनेश लाड का कहना है कि स्कूली दिनों से ही उसमें अपने दम पर मैच जिताने और कप्तानी के विलक्षण गुण थे। रोहित ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फाइनल में अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ कुशल कप्तानी से मुंबई को पांच विकेट से जीत दिलाई। वह पांच खिताब के साथ आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल कप्तान भी हैं।

समुद्र किनारे आराम फरमाती नजर आईं काजल अग्रवाल, एक्ट्रेस पर जमकर प्यार बरसाते दिखे पति गौतम किचलू
न्यूली कपल काजल अग्रवाल और गौतम किचलू इन दिनों मालदीव में हनीमून एंजॉय कर रहा है। कपल सोशल मीडिया के जरिए खुद से जुड़े अपडेट्स फैंस के साथ शेयर कर रहा है। बीते दिनों एक्ट्रेस काजल ने हनीमून से अपनी गॉर्जियस तस्वीर शेयर की थी, जिन्हें फैंस ने खूब पसंद किया था। हाल ही में मालदीव से कपल की लेटेस्ट रोमांटिक तस्वीरें सामने आईं हैं, जो इंटरनेट पर खूब वायल हो रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News