मौत से एक दिन पहले बिपिन रावत ने वीर जवानों को दिया था ये आखिरी मैसेज, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Sunday, Dec 12, 2021 - 02:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु से एक दिन पहले अपने सार्वजनिक संदेश में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने कहा था, ''अपनी सेनाओं पर है हमें गर्व, आओ मिलकर मनाएं विजय पर्व।'' भारतीय थलसेना ने रविवार को 1.09 मिनट की एक वीडियो जारी किया है , जिसमें जनरल रावत ने 1971 के युद्ध की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर सशस्त्र बलों के कर्मियों को बधाई दी थी।



सेना के सूत्रों ने कहा कि वीडियो सात दिसंबर की शाम रिकॉर्ड किया गया था। जनरल रावत, उनकी पत्नी, रावत के रक्षा सलाहकार ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर समेत 13 लोगों की आठ दिसंबर को तमिलनाडु के कन्नूर के निकट दोपहर 12 बजकर 22 मिनट पर हुई भयावह हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी। वीडियो क्लिप में जनरल रावत ने 1971 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में जान गंवाने वाले भारतीय सशस्त्र बलों के कर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी और देशवासियों से युद्ध में विजय की 50वीं वर्षगांठ मनाने की अपील की। वीडियो में जनरल रावत कहते हैं, ‘‘ मैं स्वर्णिम विजय पर्व के अवसर पर भारतीय सशस्त्र बलों के सभी वीर सैनिकों को हार्दिक बधाई देता हूं।

हम 1971 के युद्ध में जीत की 50वीं वर्षगांठ को विजय पर्व के रूप में मना रहे हैं।'' जनरल रावत ने अपने संदेश के अंत में कहा, ''अपनी सेनाओं पर है हमें गर्व, आओ मिलकर मनाएं विजय पर्व।'' वीडियो को इंडिया गेट परिसर में 'विजय पर्व' समारोह के उद्घाटन समारोह में भी चलाया गया। इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और देश के शीर्ष सैन्य अधिकारियों ने भाग लिया। सोलह दिसंबर 1971 को लगभग 93,000 पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सेना के संयुक्त बलों और ''मुक्ति वाहिनी'' के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था, जिसके बाद बांग्लादेश की स्थापना का मार्ग प्रशस्त हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News