सीबीआई ने भगोड़े मेहुल चौकसी के खिलाफ धोखाधड़ी का एक और मामला किया दर्ज, केनरा बैंक की शिकायत पर दर्ज हुई FIR

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2022 - 08:02 PM (IST)

नई दिल्लीः सीबीआई ने केनरा बैंक की अगुवाई वाले एक संघ के साथ कथित तौर पर 55.27 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के खिलाफ नई प्राथमिकी दर्ज की है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बेजेल ज्वलेरी और इसके पूर्णकालिक निदेशकों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। इनमें चोकसी के साथ चेतना झवेरी, दिनेश भाटिया और मिलिंद लिमये के नाम हैं।

केनरा बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने बेजेल ज्वेलरी को एक समझौते के तहत कार्यशील पूंजी सुविधा के रूप में क्रमश: 30 करोड़ रुपये और 25 करोड़ रुपये के ऋण के लिए मंजूरी दी थी। आरोप है कि ऋण सोने तथा हीरे के आभूषणों के विनिर्माण और बिक्री के लिए दिया गया था, लेकिन कंपनी ने धन के दूसरी जगहों पर उपयोग को छिपाने के लिए खाते के माध्यम से कोई लेनदेन नहीं किया।

एजेंसी ने आरोप लगाया कि कंपनी ने कर्ज नहीं लौटाकर बैंकों के संघ को 55.27 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया। चोकसी पहले ही अपने भांजे नीरव मोदी के साथ पंजाब नेशनल बैंक से जुड़े 13,000 करोड़ रुपये के घोटाले में वांछित है। चोकसी ने एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता ले ली है जहां वह 2018 में भारत से भाग जाने के बाद से रह रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News