कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के 15 ठिकानों पर CBI की छापेमारी, 50 लाख से अधिक कैश बरामद

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2020 - 11:15 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  कर्नाटक में कांग्रेस के संकटमोचक रह चुके डीके शिवकुमार की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। आय से अधिक संपत्ति मामले में उनके 15 ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है, जहां से 50 लाख से अधिक कैश बरामद हुआ है। इसके साथ ही उनके भाई सांसद डीके सुरेश के परिसर में भी छापा मारा गया है। 

 

सीबीआई के सूत्रों के अनुसार केंद्रीय एजेंसी के कम से कम 60 अधिकारियों द्वारा 15 स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं। पहली छापेमारी सोमवार सुबह 6 बजे कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र के डोड्डल्लाहल्ली गांव में स्थित उनके निवास पर शुरू हुई, जिसका प्रतिनिधित्व राज्य विधानसभा में शिवकुमार करते हैं।जिन आवासों पर छापे मारे जा रहे हैं, उनमें से एक शिवकुमार के करीबी इकबाल हुसैन का है।

 

जानकारी के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय की ओर से इनकम टैक्स विभाग में टैक्स चोरी के आरोपों के आधार पर एक मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रहा था। इस दौरान ईडी को कुछ जरूरी जानकारियां हाथ लगी थीं, जिसकी सूचना सीबीआई को दी गई।  माना जा रहा है कि सीबीआई इसी मामले में यह छापे मार रही है। 

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने इस कार्रवाई को राजनीति करार दिया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि बीजेपी हमेशा बदले की राजनीति करने और लोगों को गुमराह करने का प्रयास करती रही है। डीके शिवकुमार के घर पर सीबीआई की छापेमारी उपचुनावों की हमारी तैयारियों पर अड़ंगा डालने के लिए की जा रही है, मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News