1,400 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में ‘क्वालिटी लिमिटेड'' के ठिकानों पर CBI की छापेमारी

punjabkesari.in Monday, Sep 21, 2020 - 09:10 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बैंक ऑफ इंडिया नीत सहायता संघ से कथित धोखाधड़ी कर उसे करीब 1,400 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने की आरोपी दिल्ली की डेयरी उत्पाद कंपनी ‘क्वालिटी लिमिटेड' और उसके निदेशकों के आठ ठिकानों पर सोमवार को छापे मारे। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने क्वालिटी लिमिटेड और इसके निदेशकों संजय ढींगरा, सिद्धांत गुप्ता, अरुण श्रीवास्तव के अलावा अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सीबीआई के प्रवक्ता आर. के. गौड़ ने कहा, ‘‘शिकायत में आरोप लगाया गया है कि आरोपियों ने बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व वाले सहायत संघ को करीब 1400.62 करोड़ रुपये का चूना लगाया। इस सहायता संघ में कैनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, कॉरपोरेशन बैंक, आईडीबीआई, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, धन लक्ष्मी बैंक और सिंडिकेट बैंक भी शामिल हैं।''

गौड़ ने बताया कि बैंकों से राशि लेकर इसे दूसरे मद में खर्च कर, संबंधित पक्षों से फर्जी लेन-देन दिखाकर, फर्जी दस्तावेज/रसीद और गलत बहीखाते के जरिए कथित धोखाधड़ी की गई और फर्जी संपत्ति एवं देनदारी आदि दिखाई गई। सीबीआई ने कंपनी और आरोपियों के दिल्ली, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर एवं बुलंदशहर, राजस्थान के अजमेर और हरियाणा के पलवल सहित आठ ठिकानों की तलाशी ली।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News