PM मोदी के निर्देश पर CBI की देशभर में जांच, 150 जगहों पर चल रही छापेमारी

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2019 - 06:13 PM (IST)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर सीबीआई ने भ्रष्टाचार के खिलाफ शुक्रवार को देश भर में अचानक 150 जगहों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विशेष अभियान मुख्य रूप से भ्रष्टाचार के उन बिंदुओं को ध्यान रखकर चलाया गया जिनकी वजह से सरकारी तंत्र में आम आदमी और छोटे कारोबारियों को सबसे ज्यादा चोट पहुंचती है। 

PunjabKesari
अधिकारियों ने कहा कि यह अभियान भ्रष्टाचार के संभावित तरीकों और आम आदमी के सामने ऐसे विभागों की सेवाएं लेते समय आने वाली चुनौतियों के बारे में जागरुक करेगा। सीबीआई भारत के प्रमुख शहरों दिल्ली, जयपुर, जोधपुर, गुवाहाटी, श्रीनगर, शिलांग, चंडीगढ़, शिमला, चेन्नई, मदुरै, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, मुंबई, पुणे, गांधीनगर, गोवा, भोपाल जबलपुर और बड़े शहरों में तलाशी कर रही है।
 
PunjabKesari
सीबीआई रेलवे, कोल खदानों और कोल क्षेत्रों, मेडिकल और स्वास्थ्य विभाग, फूड कॉरपोरेशन, पॉवर, म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन, ट्रांसपोर्ट, पीडब्ल्यूडी विभाग, फायर सेवाएं, सब रजिस्टार दफ्तर और औद्योगिक क्षेत्रों में जांच कर रही है। इसके अतिरिक्त सीबीआई डीएसटी विभाग, पोर्ट ट्रस्ट, नेशनल हाईवे, डीएवीपी, एयरपोर्ट अथॉरिटी जैसे विभागों में भी छापेमारी कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News