कोयला घोटाले में अब ममता बनर्जी के भतीजे की पत्नी तक पहुंची CBI, 1,300 करोड़ रुपए की हेराफेरी का मामला

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 03:35 PM (IST)

कोलकाता: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित कोयले के अवैध खनन घोटाले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजीरा नरूला बनर्जी से दक्षिण कोलकाता स्थित उनके आवास पर मंगलवार की सुबह पूछताछ की। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक महिला समेत सीबीआई के आठ सदस्यों की टीम सुबह करीब साढ़े 11 बजे बनर्जी के हरीश मुखर्जी रोड स्थित आवास ‘शांतिनिकेतन’ पहुंची। यह दूसरा मौका है जब केंद्रीय एजेंसी ने इस मामले में रूजीरा से पूछताछ की है।

 सीबीआई ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले पिछले साल फरवरी में उनसे पूछताछ की थी। उस दिन सीबीआई की टीम के पहुंचने से कुछ क्षण पहले ही, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने भतीजे अभिषेक के आवास पर गई थी।

सीबीआई के अधिकारी ने कहा कि हम श्रीमती (रूजीरा) बनर्जी के जवाबों से संतुष्ट नहीं थे, इसलिए हम उनसे दोबारा पूछताछ कर रहे हैं। सीबीआई ने रुजीरा नरूला बनर्जी की बहन मोनिका गंभीर, उनके पति और ससुर से भी पूछताछ की थी।

आरोप है कि आसनसोल के निकट कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाके में ईस्टर्न कोलफील्ड्स की पट्टों पर दी गई खदानों में कोयले का अवैध खनन किया गया। सीबीआई के अनुसार, जांच में 1,300 करोड़ रुपये के वित्तीय लेन-देन का संकेत मिला है, जिनमें से अधिकांश पैसा कई प्रभावशाली लोगों के पास गया। जांच में पता चला कि हवाला के जरिए इन प्रभावशाली लोगों के विदेशी बैंक खातों में पैसा जमा कराया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News