AAP पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ हत्या, हिंसा और आगजनी का केस दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 09:24 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली हिंसा में आम आदमी पार्टी (आप) के पार्षद ताहिर हुसैन की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। ताहिर हुसैन के खिलाफ गुरुवार को हत्या, आगजनी और हिंसा फैलाने का केस दर्ज हुआ है। केस दयालपुर थाने में दर्ज हुआ। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ताहिर हुसैन के खजूरी इलाके में स्थित घर को सील कर दिया गया। ताहिर हुसैन के घर के छत पर पत्थर, गुलेल और पेट्रोल बम मिला था। आरोप है कि यहां से भी पत्थरबाजी की गई।
PunjabKesari
गौरतलब है कि आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा (26) के परिवार ने हुसैन पर हत्या का आरोप लगाया है। शर्मा मंगलवार को लापता हो गए थे। बुधवार को उनका शव उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित चांद बाग इलाके में उनके घर के पास एक नाले से मिला था। शर्मा के परिजनों ने दावा किया कि उनकी हत्या के पीछे स्थानीय पार्षद और उसके साथियों का हाथ है। हुसैन ने आरोपों से इनकार किया है।
PunjabKesari

PunjabKesari
आप पार्षद ने दी सफाई
हुसैन ने कहा कि घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे निशाना बनाना गलत है। इससे मेरा और मेरे परिवार का कुछ लेना-देना नहीं है।'' उन्होंने भड़काऊ भाषण देने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। हुसैन ने ये टिप्पणियां एक वीडियो में कीं जिसे आप के सोशल मीडिया प्रमुख अंकित लाल ने साझा किया। आप के नेता संजय सिंह ने कहा कि पार्टी का रुख स्पष्ट है कि हिंसा फैलाने में लिप्त हर किसी को सख्त से सख्त दंड दिया जाए। उन्होंने कहा कि इस मामले पर हुसैन ने अपना बयान दिया है।
PunjabKesari
संशोधित नागरिकता कानून के समर्थक और विरोधी समूहों के बीच तीन दिन पहले हुई झड़प ने सांप्रदायिक हिंसा का रूप ले लिया। इसमें 34 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक लोग घायल हो गए। उन्मादी भीड़ ने घरों, दुकानों, वाहनों और एक पेट्रोल पंप को आग लगा दी और स्थानीय लोगों तथा पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। दंगा प्रभावित इलाकों में जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, यमुना विहार, भजनपुरा, चांद बाग और शिव विहार शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News