मृत्यु के बाद भी आराम नहीं...शव को उफनते नाले के बीच पार करा किया दाह संस्कार, देखें दर्दनाक Video

punjabkesari.in Friday, Aug 12, 2022 - 11:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क: ओडिशा के कालाहांडी में एक शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कुछ लोग अपनी जान की परवाह किए बगैर शव के साथ उफनते नाले को पार करते हुए दिख रहे हैं। बीते कुछ दिनों में  भारी बारिश से यहां जलमग्न हो गया जिसके चलते  इलाके का शवदाह गृह बी पानी में डूब गया । यह वीडियो कालाहांडी जिले के गोलमुंडा ब्लाक के बेहरागुडा का बताया जा रहा है। 

रिपोर्ट के अनुसार, मृतक सांता राम लंबे समय से पैरालिसिस से पीड़ित थे। गत मंगलवार शाम उनकी मौत हो गई। खराब मौसम के बावजूद परिवार ने हिंदू धर्म के अनुसार मृतक जन की अंत्येष्टि करने का फैसला किया और शव को उफनते नाले के पार लेजाने के लिए चार लोगों ने कंधे पर रख पार किया। यही नहीं अत्ंयेष्टि करने के बाद परिवार के लोगों ने दोबारा अपनी जान को जोखिम में डालते हुए नाले को वापिस पार कर घर आए। 
 

बता दें कि शवदाह गृह नाले के उस पार स्थित है। यहां के लोग लंब समय से इस नाले पर पुल का निर्माण करने की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार का अभी तक इस पर कोई ध्यान नहीं गया।  ऐसे में हर साल बारिश के समय यहां के लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News