चुनावों में न टूटे कोरोना नियम तो उम्मीदवार ने घोड़े पर सवार होकर किया प्रचार, मतदाताओं को किया आकर्षित

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 10:26 AM (IST)

केंद्रपाड़ा: जहां देश के पांच राज्यों में चुनावों को लेकर उम्मीदवार जोरों-शोरों से प्रचार में जु टे है वहीं ओडिशा में पंचायत चुनावों में प्रचार के लिए एक उम्मीदवार ने अनोखा जुगाड़ ढूंढ निकाला।   श्रीकांत साहू ओडिशा में पंचायत चुनावों में पुराने कद्दावर नेता रहे हैं लेकिन वह चुनाव जीतने के लिए इस बार कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं और घोड़े पर सवार होकर प्रचार कर रहे हैं। केंद्रपाड़ा जिले में पंचायत समिति सदस्य के पद के लिए उम्मीदवार साहू मतदाताओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए घोड़े पर सवार होकर प्रचार कर रहे हैं।


 साहू भुवनेश्वर से करीब 100 किलोमीटर उत्तरपूर्व में पट्टामुंडई खंड में सनाजारिया ग्राम पंचायत की धूल भरी गलियों से गुजरते हैं। 62 वर्षीय नेता ने कहा कि मैं सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने के लिए घोड़े पर बैठकर प्रचार कर रहा हूं। यह ईंधन के बढ़ते दामों के खिलाफ प्रदर्शन का एक तरीका भी है। 
 

साहू 2017 के ग्रामीण चुनावों में अरादापल्ली से पंचायत समिति सदस्य के तौर पर निर्वाचित हुए। इस बार वह पड़ोसी पंचायत से अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं क्योंकि अरादापल्ली अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है।
 

उन्होंने कहा कि मेरे एक मित्र ने चुनावों में प्रचार करने के लिए मुझे अपना एक घोड़ा दिया। मेरी मंशा प्रचार के इस असाधारण माध्यम से मतदाताओं का ध्यान आकर्षित करना नहीं है। 
 

स्थानीय लोगों का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी और राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा रैलियों तथा जनसभाओं पर प्रतिबंध लगाने के कारण प्रचार अभियान फीका है। उन्हें लगता है कि साहू ने घोड़े पर प्रचार करके चुनावों में रंग भर दिया है।
 

ओडिशा में पंचायत चुनावों के लिए पांच चरणों में 16 फरवरी से मतदान आरंभ होगा। केवल जिला परिषद सदस्य ही ओडिशा में पार्टी के चिह्न के साथ पंचायत चुनाव लड़ सकते हैं। मतगणना 26, 27 और 28 फरवरी को होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News