कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर कनाडा में पाक के खिलाफ अभियान शुरू

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 01:30 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कनाडा में इंडो-कनाडियन कश्मीर फोरम और हिंदू फोरम कनाडा  द्वारा  पाकिस्तानी आतंकवादके खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए ट्रक प्रचार अभियान शुरू किया। इस अभियान के माध्यम से कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के बारे में जानकारी देकर पाकिस्तानी करतूतों को उजागर किया जा रहा है।

 

जानकारी के अनुसार दुनियाभर के हिंदू 19 जनवरी, 1990 को पाकिस्तानी आतंकवाद के चलते चार लाख पंडितों को कश्मीर से पलायन करना पड़ा था। इस  काले दिन को  याद करते हुए कनाडा के शहरों में ट्रक से एक प्रचार अभियान शुरू किया गया है।  अभियान में ट्रक के माध्यम से कनाडा में पाकिस्तानी करतूतों का चिट्ठा खोला जा रहा है।  यहां सिखों सहित समस्त हिंदुओं ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से अपील की है कि वह आतंकवाद फैलाने वाले पाकिस्तान के खिलाफ संसद में प्रस्ताव पारित करें।

 

 

अभियान के दौरान यह ट्रक कनाडा के कई राज्यों से गुजर रहा है। इसका सहयोग रास्ते में पड़ने वाले सभी प्रमुख गुरुद्वारों के द्वारा किया जा रहा है। सिख समुदाय भी लंबे समय तक पाक प्रायोजित आतंकवाद से पीड़ित रहा है।अभियान पर कनाडा के सांसद बॉब सरोया ने कहा कि मानवता के खिलाफ कश्मीरी पंडितों की तरह होने वाले नरसंहार पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News