कनाडा सड़क हादसे में घायल दोनों भारतीय छात्र खतरे से बाहर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 15, 2022 - 04:24 PM (IST)

टोरंटो:  कनाडा के ओंटारियो प्रांत में एक भीषण सड़क दुर्घटना में घायल हुए दोनों भारतीय छात्र खतरे से बाहर हैं। कनाडा में भारत के उच्चायुक्त ने यह जानकारी दी। हादसा सदर्न ओंटारियो के क्विंटे वेस्ट शहर में राजमार्ग 401 पर एक यात्री वैन और ट्रैक्टर-ट्रेलर के बीच 12 मार्च को टक्कर होने के कारण हुआ था। इस हादसे में पांच भारतीय छात्रों की जान भी चली गई थी। कनाडा में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने घायलों की हालत के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि दो घायलों का अब भी अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि एक छात्र हादसे में सुरक्षित बच गया।
 

बिसारिया ने ट्वीट किया कि टोरंटो में शनिवार को जिस सड़क हादसे में पांच भारतीय मारे गए थे, उसमें घायल हुए दो भारतीय छात्र अब भी अस्पताल में हैं, लेकिन खतरे से बाहर हैं। उस वैन में सवार एक अन्य छात्र हादसे में सुरक्षित बच गया, जिसमें कुल आठ लोग सवार थे। टोरंटो में भारतीय दल मदद मुहैया कराने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ सम्पर्क में है। इस हादसे में, हरप्रीत सिंह (24), जसपिंदर सिंह (21), करणपाल सिंह (21), मोहित चौहान (23) और पवन कुमार (23) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। ‘ग्लोबल न्यूज’ की खबर के अनुसार, ये सभी मॉन्ट्रियल या ग्रेटर टोरंटो में पढ़ाई कर रहे थे।
 

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पांच भारतीय छात्रों के निधन पर सोमवार को शोक व्यक्त किया था और कहा था कि टोरंटो में भारतीय मिशन हर संभव मदद मुहैया कराएगा। ‘कैनेडियन ब्यूरो फॉर इंटरनेशनल एजुकेशन’ के हवाले से पिछले साल प्रकाशित एक रिपोर्ट में बताया गया था कि कनाडा के विश्वविद्यालयों में 2016 में 76,075 भारतीय छात्र पढ़ रहे थे और यह संख्या 2018 में बढ़कर 1,72,625 हो गई।
 

कनाडा में भारतीय नागरिकों के त्रासदीपूर्ण हादसे का शिकार होने की पिछले तीन महीने में यह दूसरी घटना है। इससे पहले, जनवरी में कनाडा और अमेरिका सीमा के पास मैनिटोबा में एक शिशु सहित चार भारतीय मृत पाए गए थे। कनाडा के अधिकारियों के अनुसार, गुजरात के परिवार की अत्यधिक ठंड के कारण मौत हो गई थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News