कनाडा की तिरंगा कार रैली में हमला करने वाला खालिस्तान समर्थक गिरफ्तार (Video)

punjabkesari.in Saturday, Mar 06, 2021 - 03:25 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कनाडा की  तिरंगा कार रैली के दौरान हमला करने वाले खालिस्तान समर्थक एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । 28 फरवरी को आयोजित तिरंगा-मेपल कार रैली के दौरान हिंसा  के मामले में पुलिस की ओर से अभी कुछ और गिरफ्तारियां की जा सकती हैं। ओंटारियो पुलिस के अनुसार '28 फरवरी को शाम को 4 बजे ब्रैम्पटन में  रैली में  शामिल महिला की कार के सामने अचानक एक शख्स आ गया। इसके बाद महिला और उसके पति के साथ उसकी बहस होने लगी और उस शख्स ने महिला पर अटैक कर दिया।  पुलिस ने गिरफ्तार किए गए शख्स की पहचान उजागर नहीं की है। उसकी उम्र 27 साल है और वह ग्रेटर टोरंटो एरिया का रहने वाला है।

PunjabKesari

बता दें कि भारत की बनी कोविड वैक्सीन के कनाडा पहुंचने की खुशी में रविवार को  तिरंगा-मेपल कार रैली का आयोजन किया गया था। इस रैली में भारतीय तिरंगे और कनाडा के झंडे लगी हुईं 350 कारें शामिल थीं।  इस रैली के दौरान हिंसा भड़क  गई जिसके वीडियो भी मिले हैं। वीडियों में हिंसा के लिए जिम्मेदार कुछ प्रदर्शनकारियों के हाथों में खालिस्तानी झंडे भी नजर आ रहे हैं। 

 

#Indians at 🇮🇳🇨🇦 friendship rally being assaulted by “Khali Stani” goons on streets of Brampton.
FYI @PeelPolice @sangharamesh @patrickbrownont

Can 🇨🇦 protect its citizens?@RubikaLiyaquat @MeghUpdates @realSukhiChahal @ramnikmann @arifaajakia @TahirGora @erinotoole @MEAIndia https://t.co/C34BXv5JwU pic.twitter.com/0cAp3wN4HF

— REACH 🇮🇳 (USA & CANADA) Chapter (@reachind_USACAN) March 1, 2021

हिंसा की यह घटना ऐसे वक्त में सामने आई है, जब भारत में लागू तीन नए कृषि कानूनों के पक्ष में बोलने वाले लोगों को धमकी देने की खबरें मिली थीं। हिंदुस्तान टाइम्स ने 8 फरवरी को ही इसके बारे में अपनी रिपोर्ट में बताया था कि कैसे भारत समर्थक लोगों को हमले की धमकी दी जा रही है। इसके अलावा कनाडा में कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन को खालिस्तानियों ने हाईजैक कर लिया है। 

Just to answer any doubt in anyone’s mind. Here is another video of “Khali Stani” goons harassing a peaceful 🇮🇳🇨🇦 rally supporting the bond between two nations.

These #terrorists must be arrested!@PMOIndia @Shehzad_Ind @balbir59 @JustinTrudeau @MichelleRempel @JeevanjotDhill1 pic.twitter.com/rEdMzIzhVF

— REACH 🇮🇳 (USA & CANADA) Chapter (@reachind_USACAN) March 2, 2021

अब भी रैली में शामिल लोगों को मिल रहीं धमकियां: रैली का आयोजन करने वाले लोगों ने हिंदुस्तान टाइम्स को दी गई जानकारी में बताया कि इस संबंध में हिंसा, धमकी, उत्पीड़न की कम से कम 15 शिकायतें पुलिस को दी गई हैं। रैली के एक आयोजक ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा कि पुलिस की ओर से आने वाले दिनों में कुछ और गिरफ्तारियां की जा सकती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News