गोवा में हुआ मंत्रिमंडल का विस्तार, सहयोगी एमजीपी को सरकार में जगह, तीन विधायक बने मंत्री

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 05:47 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के सुदीन धवलीकर समेत तीन और विधायकों को मंत्री बनाकर अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। गोवा के राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई ने तीन नए मंत्रियों को पद की शपथ दिलाई।

एमजीपी के धवलीकर के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो विधायकों नीलकांत हलार्नकर और सुभाष फलदेसाई ने शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में आयोजित किया गया। इस दौरान मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी उपस्थित थे।

सावंत ने 28 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में आठ अन्य मंत्रियों के साथ गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। उस समय तीन मंत्री पद खाली थे और अब इन तीन मंत्रियों के शामिल होने से उनके मंत्रिमंडल में 12 सदस्य हो गए हैं, जिनमें स्वयं सावंत भी शामिल हैं।

पिछले लोकसभा चुनाव से पहले मंत्रिमंडल से हटाए जाने से पहले धवलीकर 2017 से 2019 के बीच मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली और सावंत के नेतृत्व वाली सरकारों में मंत्री थे। हलार्नकर पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत सरकारों में भी मंत्री थे और वह 2019 में नौ अन्य विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे।

वहीं, फलदेसाई पहली बार मंत्री बने हैं। गोवा में हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 20 सीटों पर जीत हासिल की, जो 40 सदस्यीय सदन में बहुमत के आंकड़े से एक सीट कम है। हालांकि, तीन निर्दलीय विधायकों और एमजीपी के दो विधायकों ने भाजपा को अपना समर्थन दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News