CAA-NRC खत्म करने की मांग पर बोले टिकैत- ओवैसी और BJP में चाचा-भतीजा का संबंध, टीवी पर नहीं  सीधे करेंगे बात

punjabkesari.in Monday, Nov 22, 2021 - 12:27 PM (IST)

नई दिल्ली: पीएम मोदी द्वारा तीनों कृषि कानून को रद्द करने के बाद  एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार से सीएए और एनआरसी को रद्द करने की  मांग  की तो वहीं ओवैसी की इस मांग पर जोरदार पलटवार करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने ओवैसी और भाजपा के बीच चाचा-भतीजा का संबंध बताया है।

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (NRC) वाले ओवैसी के बयान पर टिकैत ने कहा कि ओवैसी और भाजपा के बीच चाचा-भतीजा का संबंध है। उन्हें इस बारे में टीवी पर बात नहीं करनी चाहिए, वह यह बात सीधे कह सकते हैं।


बता दें कि, रविवार को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने चेतावनी दी कि अगर सीएए और एनआरसी को खत्म नहीं किया गया, तो प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरेंगे और इसे शाहीन बाग में बदल देंगे।

बता दें कि, दिल्ली का शाहीन बाग सीएए और एनआरसी के विरोध का केंद्र रहा था। वहां सीएए के खिलाफ आंदोलन के लिए सैकड़ों महिलाओं ने कई महीनों तक डेरा डाला था, दिल्ली पुलिस ने 2020 की शुरुआत में कोविड-19 महामारी के कारण लॉकडाउन के बाद धरना स्थल खाली करा दिया था।


वहीं,  किसानों का कहना है कि वे आधिकारिक तौर पर संसद से कानूनों के खत्म होने से पहले अपना धरना खत्म नहीं करेंगे और उनकी न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानून बनाने की भी मांग है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News