भाजपा को धन देने वालों को नागरिकता देने का षड्यंत्र है सीएए : ममता बनर्जी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 14, 2020 - 08:30 PM (IST)

कोलकाता: संशोधित नागरिकता कानून के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि यह कानूनी रूप से नागरिकों की नागरिकता छीनने और भगवा पार्टी को धन देने वाले विदेशियों को नागरिकता देने का ‘षड्यंत्र' है। भाजपा की मुखर आलोचक बनर्जी शुरुआत से ही इस विवादित कानून का विरोध कर रही हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग भाजपा को विदेशों से चंदा पाने और काले धन को सफेद करने में मदद करते हैं, उन्हें नागरिकता दी जा रही है। 

PunjabKesari
सीएए के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के धरना मंच से बनर्जी ने सवाल किया,‘क्या यह अधिनियम कानूनी रूप से नागरिकों की नागरिकता छीनने और भगवा पार्टी को धन देने वाले विदेशियों को नागरिकता देने का ‘षड्यंत्र' है।' कश्मीर के कुलगाम में अक्टूबर,2019 में आतंकवादियों द्वारा बंगाली मजदूरों की हत्या का अप्रत्यक्ष हवाला देते हुए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा कि अन्य राज्यों के लोगों को बंगाल में कोई खतरा नहीं है और वे सुरक्षित हैं। 

PunjabKesari
भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा,‘क्या उनका पाकिस्तान के साथ कोई समझौता है या वे पाकिस्तान के ब्रांड एम्बेसडर हैं।' प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हालिया कोलकाता यात्रा और तृणमूल कांग्रेस के शिष्टमंडल को विभिन्न जगहों से लौटाए जाने का हवाला देते हुए बनर्जी ने कहा,‘हमें अपने अतिथियों का सम्मान करना आता है, हम अपने दुश्मनों के साथ भी विनम्र व्यवहार करते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमारी पार्टी के नेताओं को जम्मू, गुवाहाटी और जेएनयू जाने नहीं दिया जाएगा।' उन्होंने प्रधानमंत्री की कोलकाता यात्रा के दौरान राजभवन में उनसे भेंट की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News