ट्विटर की ''ब्लूटिक'' सब्सक्रिप्शन सेवा इस दिन से फिर होगी शुरू: एलन मस्क ने किया ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 11:31 AM (IST)

न्यूयॉर्क: अरबपति बिजनेमैन एलन मस्क ने आज एक और बड़ा ऐलना करते हुए कहा है कि ट्विटर की 8 अमेरिकी डॉलर वाली ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन सेवा 29 नवंबर को फिर शुरू की जाएगी। माइक्रोब्लॉगिंग मंच ने फर्जी खातों की शिकायत आने के बाद इसे अस्थायी रूप से रोक दिया था। 

ट्विटर पर 27 अक्टूबर को मस्क के नियंत्रण से पहले ब्लूटिक मशहूर हस्तियों, सरकार से जुड़े लोगों, पत्रकारों और अन्य हस्तियों को दिया जाता था। इसके लिए पहले उनके प्रोफाइल को सत्यापित किया जाता था। ट्विटर ने छह नवंबर को कहा कि कोई भी आठ डॉलर का शुल्क देकर ब्लूटिक ले सकता है। बताया गया कि कंपनी ने आय बढ़ाने के उपायों के तहत ऐसा किया। हालांकि, इस फैसले से फर्जी खाते बढ़ गए, जिसके बाद ट्विटर को अस्थायी रूप से इस सेवा को रोकना पड़ा। 

मस्क ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा कि ब्लू वेरिफाइड को 29 नवंबर तक फिर से शुरू किया जा रहा है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह भरोसेमंद है। मस्क ने कहा कि नई शुरुआत के साथ किसी भी सत्यापित नाम को बदलने पर ब्लूटिक निशान चला जाएगा और ट्विटर की सेवा शर्तों के तहत नाम की पुष्टि के बाद ही ब्लूटिक वापस मिलेगा। पिछले हफ्ते मस्क ने संकेत दिया था कि वह ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन सेवा को फिर से शुरू करेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News