जब आसमान से हुई नोटों की बारिश, लूटने के लिए दौड़ पड़े लोग(Video)

punjabkesari.in Thursday, Nov 21, 2019 - 10:25 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोलकाता से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक बिल्डिंग से अचानक नोटों की बरसात होने लगी और चारों तरफ नोट ही नोट उड़ने लगे। फिर क्या था वहां मौजूद लोग दोनों हाथों से नोट बटोरने की होड़ में लग गए। हर कोई ज्यादा से ज्यादा नोट बटोरने में जुट गया। 

 


दरअसल बुधवार को सेंट्रल कोलकाता में डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) के अधिकारी ने बेंटिंक स्ट्रीट केंटाटा के छठे फ्लोर पर आयात- निर्यात व्यवसाय से जुड़ी निजी फर्म के ऑफिस पर छापा मारा था। अधिकारियों को इमरात में बड़े पैमाने पर अवैध ढंग से पैसे के लेन देन की खबर मिली थी। छापेमारी के खबर मिलते ही कंपनी के कर्मचारियों ने खिड़की से नोटों के बंडल नीचे फेंकने शुरू कर दिए। 

PunjabKesari

इस पूरी घटना का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि इमारत से 2000 रुपए, 100 रुपए और बंद हो चुके पुराने 500 रुपए के नोट नीचे गिर रहे हैं। वहां मौजूद लोगों ने देरी न करते हुए नोटों को लूटना शुरू ​कर दिया। आसपस के लोगों ने बताया कि इमारत की छठी मंजिल से 500 व दो हजार रुपये के नोट उड़कर नीचे गिरते देख अंदर तैनात सुरक्षागार्ड व उस समय वहां मौजूद कुछ कर्मचारी उसे बटोरने लगे। कुछ नोट हवा में उड़ते हुए बाउंड्री से बाहर आ गये, आपस में भीड़ लगाकर कुछ लोगों ने उसे लूट लिया। 

 

जानकारी के मुताबिक, कोलकाता पुलिस ने सड़क से तीन लाख 74 हजार रुपये बरामद किए हैं. कुछ नोट और नोट के बंडल इमारत के कार्निस पर पड़े हुए थे। डीआरआई के अधिकारी कंपनी के मालिक की तलाश कर रहे हैं.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News