बजट सत्रः 14 मार्च से शुरू होगा संसद का दूसरा सत्र, सुबह 11 बजे से संचालित होंगे दोंनो सदन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 08:16 PM (IST)

नई दिल्लीः  पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं। 10 मार्च को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे। पांच राज्यों में नई सरकारों का गठन होगा। इसी बीच संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरूआत होने जा रही है। संसद का दूसरा सत्र 14 मार्च से शुरू होगा। इस दौरान मोदी सरकार कई विधेयक पारित कराने की कोशिश करेगी तो वहीं विपक्ष मोदी सरकार को महंगाई, बेरोजगारी समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति बना रहा है।

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू होने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि लोकसभा और राज्यसभा में सदस्यों के बैठने के लिये अपने अपने चैम्बर और गैलरी का उपयोग किया जायेगा। उन्होंने बताया कि राज्यसभा के सभापमि एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को मुलाकात की और बजट सत्र के दूसरे चरण में बैठने की व्यवस्था के बारे में चर्चा की। दोनों सदनों के महासचिवों ने कोविड-19 के मामलों में काफी कमी आने और काफी टीकाकरण होने के परिप्रेक्ष्य में इस मुद्दे पर चर्चा की।

गौरतलब है कि संसद के बजट सत्र के पहले चरण में राज्यसभा की कार्यवाही सुबह 10 बजे से शाम 3 बजे जबकि लोकसभा की कार्यवाहर शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक चली। संसद का बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी से शुरू हुआ था और एक जनवरी को केंद्रीय बजट पेश किया गया था। प्रथम चरण में दोनों सदनों की बैठक के दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए दो पालियों में कार्यवाही संचालित की गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News