बजट चर्चाः लोकसभा में वित्त मंत्री अनुपस्थित, विपक्ष ने जताया विरोध, जानें क्या बोले संसदीय मंत्री

punjabkesari.in Monday, Feb 07, 2022 - 10:10 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने सोमवार को लोकसभा में केंद्रीय बजट पर चर्चा के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की सदन में अनुपस्थिति को लेकर विरोध दर्ज कराया। हालांकि सरकार ने कहा कि सदन में दो कैबिनेट मंत्री और वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड मौजूद हैं तथा सदस्यों की बात का संज्ञान लिया जा रहा है।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘‘बजट पर चर्चा बहुत बड़ा मौका है, लेकिन वित्त मंत्री अनुपस्थित हैं। यह ठीक नहीं है।'' पीठासीन सभापति ए राजा ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वित्त मंत्री थोड़ी व्यस्त हैं।'' इसके बाद कांग्रेस के सदस्यों ने विरोध जताते हुए सदन से बहिर्गमन किया। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सुप्रिया सुले ने कहा कि सदन में कम से कम कोई कैबिनेट मंत्री होने चाहिए।

चर्चा में भाग लेते हुए द्रमुक के दयानिधि मारन और तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय ने भी वित्त मंत्री के सदन में नहीं होने को लेकर विरोध दर्ज कराया। मारन ने दावा किया कि वित्त मंत्री को सदन में होना चाहिए, जबकि वह एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में शामिल हो रही हैं। वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड़ ने कहा, ‘‘जो-जो बातें की जा रही हैं, मैं ध्यान से सुन रहा हूं।'' उन्होंने कहा कि जो बातें थरूर जी ने कही हैं, उसको नोट किया है, उसका जवाब दिया जाएगा।

कुछ देर के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सदन में दो कैबिनेट मंत्री मौजूद हैं और वित्त राज्य मंत्री भी उपस्थित हैं। चर्चा के कुछ देर आगे बढ़ने पर सदन में गृह मंत्री अमित शाह भी कुछ समय के लिए मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News