जब सुनसान सड़क पर चलते ऑटो से कूदी युवती, बोलीं- ''किडनैपिंग से हड्डियों का टूट जाना बेहतर होगा''

punjabkesari.in Wednesday, Dec 22, 2021 - 12:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  एक तरफ जहां हमारे देश के नेता महिला सशक्तिकरण का डंका बजाते हैं वहीं गुड़गांव में रहने वाली एक युवती ने एक ऐसी आप बीती सुनाई है जिससे पता चलता है कि देश में महिलाओं का अकेले सफर करना उसकी आबरू पर कितना भारी पड़ सकता है।
 

दरअसल, गुड़गांव में रहने वाली एक युवती ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए ऑटोरिक्शा ड्राइवर द्वारा उसे कथित रूप से अगवा करने की कोशिश का ज़िक्र किया।  युवती ने अपनी पोस्ट में बताया कि किडनैपिंग और इज्जत को बचाने के लिए उसे चलते ऑटोरिक्शा में से कूद जाना पड़ा। युवती के ट्वीट के जरिए बताया कि घटना गुड़गांव के सेक्टर 22 में हुई, जो उसके घर से सिर्फ 7 मिनट की दूरी पर है। 

 
युवती ने बताया कि कल का दिन मेरी ज़िन्दगी के सबसे डरावने दिनों में से एक था, क्योंकि मुझे लगता है, मुझे लगभग अगवा कर लिया गया था मैं नहीं जानती, वह क्या था, लेकिन अब भी मेरे रोंगटे खड़े हो रहे हैं, दोपहर को लगभग 12:30 बजे, मैंने घर जाने के लिए गुड़गाव के सेक्टर 22 के व्यस्त बाज़ार से एक ऑटो लिया, जो मेरे घर से लगभग सात मिनट की दूरी पर है। 
 

उसने आगे बताया कि मैंने ऑटोरिक्शा ड्राइवर से कहा कि मैं उसका भुगतान पेटीएम से करूंगी, क्योंकि मेरे पास नकदी नहीं थी, और देखने से लग रहा था कि वह उबर के लिए ऑटो चलाता था, मुझे लगा कि वह इससे भी संतुष्ट रहेगा, वह मान गया और मैं ऑटो में बैठ गई इस दौरान वह ऑटो में भजन सुन रहा था। 
 

युवती ने ट्वीट में बताया कि हम एक टी-प्वाइंट पर पहुंचे, जहां से मेरे घर वाले सेक्टर के लिए दाएं मुड़ना था, लेकिन वह बाएं मुड़ गया। मैंने उससे पूछा कि आप बाएं क्यों मुड़ रहे हो। उसने नहीं सुना, और वह ज़ोर-ज़ोर से भगवान का नाम लेने लगा।  इसके बाद मैंने उसके बाएं कंधे पर 8-10 बार मारा भी, लेकिन उसने मेरी बात को अनसुना कर दिया इसके बाद उस वक्त मेरे दिमाग में सिर्फ एक खयाल आया कि मेरे पास बाहर कूद जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। मैंने सोचा, किडनैप हो जाने से हड्डियों का टूट जाना बेहतर रहेगा और मैं चलते हुए ऑटो से बाहर कूद गई।  वहीं, गुड़गांव के पालम विहार के पुलिस अधिकारी जितेंद्र यादव ने कहा है कि वे ऑटोरिक्शा ड्राइवर को तलाश में जुटे हुए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News