इवेंट कवर करने पहुंचा फोटोग्राफर हुआ बेहोश, प्रोटोकॉल तोड़ केंद्रीय मंत्री ने इस तरह बचाई जान, देखें VIDEO

punjabkesari.in Friday, Jun 17, 2022 - 03:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मोदी सरकार में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत किशनराव कराड ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए एक व्यक्ति की जान बचाई। दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान एक फोटोग्राफर बेहोश हो गया। हालांकि मंत्री ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए फोटोग्राफर का तत्काल इलाज कर उसकी जान बचा ली। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है और लोग जमकर उनकी प्रशंसा कर रहे हैं। 

दरअसल, मंत्री डॉ. भागवत कराड दिल्ली के ताज मानसिंह होटल में आयोजित एक कार्यक्रम में इंटरव्यू दे रहे थे। इवेंट को कवर करने के लिए पहुंचा एक फोटोग्राफर की नब्ज अचानक गिर गई, इससे वह बेहोश हो गया। यह देखते हुए मंत्री डॉ. भागवत कराड तुरंत मदद के लिए दौड़े और उसकी नब्ज चेक की। फिर उसकी पल्स रेट बढ़ाने के लिए पैर दबाने शुरू कर दिए। करीब 5-7 मिनट बाद फोटोग्राफर की नब्ज नॉर्मल हो गई। इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने ग्लूकोज लेवल बढ़ाने के लिए मिठाई खिलाई। यह मामला सामने आने के बाद ही लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं। स्वामी रामदेव, तरुण शर्मा, प्रीति गांधी, योगिता भयाना सहित देवेंद्र फणनवीस ने भी ट्विटर पर कराड की सराहना की।

पहले भी पेश कर चुके हैं मिसाल
बतातें चलें कि, यह पहली बार नहीं जब डॉक्टर कराड ने किसी व्यक्ति की जान बचाई है। इससे पहले भी उन्होंने दिल्ली से मुंबई सफर के दौरान फ्लाइट में एक यात्री की इसी तरह मदद की थी।प्लेन यात्रा के दौरान एक शख्स की अचानक तबियत खराब हो गई, फिर उन्होंने विमान की एमरजेंसी किट में मौजूद इंजेक्शन यात्री को इंजेक्शन देकर उसकी जान बचाई थी। जिसकी पीएम मोदी ने भी तारीफ की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News