अगले साल गणतंत्र दिवस पर चीफ गेस्ट होंगे ब्राजील के राष्ट्रपति, PM मोदी ने दिया न्योता

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 09:42 AM (IST)

ब्रासीलिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां ब्राजील के राष्ट्रपति जायर मेसियस बोल्सोनारो से मुलाकात की और उन्हें भारत आने का न्योता दिया। मोदी ने मुलाकात के दौरान बोल्सोनारो को 2020 में भारत के गणतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया, जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया। बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी व्यापक रूप से विस्तार देने पर सहमति व्यक्त की।

PunjabKesari

मोदी ने कहा कि वह व्यापार से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए तत्पर है। उन्होंने कृषि उपकरण, पशुपालन, कटाई के बाद की तकनीक और जैव ईंधन सहित विभिन्न क्षेत्रों में ब्राजील से संभावित निवेश के लिए की रूपरेखा तैयार की। ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने भारत आगमन को लेकर अपनी उत्सुकता का इजहार किया है और मोदी से कहा कि वह एक बड़े व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत आएंगे।

PunjabKesari

दोनों नेताओं ने अंतरिक्ष और रक्षा सहित अन्य क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के मुद्दे पर भी चर्चा की। इस दौरान मोदी ने भारतीय नागरिकों को बिना बीजा के ब्राजील आने की अनुमति देने के बोल्सोनारो के फैसले का स्वागत किया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News