स्कूल ने छात्रों को दिया आदेश, 'लड़के भी स्कर्ट पहनकर आएं' जानें क्या है माज़रा?

punjabkesari.in Friday, Nov 05, 2021 - 02:26 PM (IST)

स्पेन: स्पेन में #ClothesHaveNoGender अभियान सुर्खियों में छाया हुआ है। दरअसल,  यहां एक स्कूल ने लड़कों और लड़कियों दोनों को 'लैंगिक समानता' का संदेश देने के लिए क्लास में सभी को स्कर्ट पहनने के लिए कहा है।  बता दें कि कुछ समय पहले एक छात्र के स्कर्ट पहनने पर उसे स्कूल से निकाल दिया गया था, इसके बाद इस अभियान को चलाया गया।
 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, एडिनबर्ग के कैसलव्यू प्राइमरी स्कूल ने छात्र और छात्राओं दोनों को क्लास में स्कर्ट पहनकर आने के लिए कहा है, जिसके बाद सभी स्कूली बच्चों ने 'वियर ए स्कर्ट टू स्कूल' अभियान चलाया। ये 'Clothes Have No Gender' अभियान का ही हिस्सा है।
 

एडिनबर्ग लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, कैसलव्यू स्कूल के छात्र-छात्राओं के साथ टीचर्स भी स्कर्ट पहने नजर आएंगे। उन्होंने मिकेल गोमेज़ के समर्थन में, रूढ़ियों को तोड़ने के लिए 'Wear A Skirt To School' कैंपेन में हिस्सा लेने का फैसला किया है।
 

इसको लेकर स्कूल की महिला टीचर मिस व्हाइट ने कहा कि स्कूल रूढ़ियों को तोड़ने की दिशा में बढ़ रहा है। हमने 'वियर ए स्कर्ट टू स्कूल डे' का आयोजन किया है,  किसी को स्कर्ट पहनने के लिए मजबूर नहीं किया गया है।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News