सीमा सुरक्षा बल ने स्थापना दिवस पर अपनी उपलब्धियों को किया साझा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 11:48 AM (IST)

जम्मू: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जम्मू फ्रंटियर ने अपने स्थापना दिवस पर अपनी उपलब्धियों को साझा करते हुए  कहा कि उसने एक पखवाड़े के भीतर पाकिस्तान से घुसपैठ के दो नापाक मंसूबों को विफल कर दिया।  उसने कहा कि हथियारों और गोला-बारूद ले जा रहे एक हेक्सा कॉप्टर को मार गिराया था और इस वर्ष केन्द्र शासित प्रदेश में दो भूमिगत सुरंगों का भी पता लगाया।

 

सीमा रक्षक बल ने यहां एक बयान में कहा कि उसने पिछले 11 महीनों के दौरान 300 करोड़ रुपये मूल्य की 62 किलोग्राम हेरोइन बरामद की और एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया जबकि 11 अन्य को गिरफ्तार किया गया।  बीएसएफ ने अपने स्थापना दिवस का मुख्य समारोह यहां जम्मू सीमांत मुख्यालय में आयोजित किया जहां बल के महानिरीक्षक एन एस जामवाल और अन्य अधिकारियों ने देश के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले जवानों को श्रद्धांजलि दी।

 

बयान में कहा गया है,"बीएसएफ के जवानों को पाकिस्तान की ओर से नये खतरों का सामना करना पड़ा है। सीमा पार से पाकिस्तान के तत्वों द्वारा ड्रोन गतिविधि ने इस साल जम्मू क्षेत्र में एक बड़ी चुनौती पेश की जिसका बीएसएफ ने दृढ़ता के साथ सामना किया है।"  बयान के अनुसार बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तान के मादक पदार्थ तस्करों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया। जवानों ने 20 सितम्बर को 62 किलोग्राम हेरोइन और गोला बारूद बरामद किया। इसमें कहा गया है, "बीएसएफ द्वारा बरामद किये गये ये मादक पदार्थ किसी एजेंसी द्वारा जम्मू सीमा पर सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News