''मैं महाराष्ट्र से बाहर नहीं जाना चाहता'', तबादला होने पर बॉम्बे हाईकोर्ट के जज ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 07:35 PM (IST)

मुंबईः बॉम्बे हाईकोर्ट के दूसरे वरिष्ठतम जज धर्माधिकारी ने अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने व्यक्तिगत और पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए कहा कि वह महाराष्ट्र से बाहर तबादला नहीं चाहते थे। जस्टिस धर्माधिकारी ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि उन्हें दूसरे राज्य के उच्च न्यायालय में बतौर मुख्य न्यायाधीश के रूप में प्रमोशन कर ट्रांसफर किया गया था।

इसके चलते उन्होंने गुरुवार को राष्ट्रपति के पास अपना इस्तीफा भेज दिया। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि उनका इस्तीफा स्वीकार किया गया है या नहीं। जस्टिस धर्माधिकारी ने शुक्रवार को अदालत में वकीलों से कहा था कि यह उनका कार्यालय में आखिरी दिन है।

दरअसल जस्टिस धर्माधिकारी दो साल बाद रिटायर होने वाले थे। जस्टिस ने कहा, "मुंबई में मेरी कुछ व्यक्तिगत जिम्मेदारियां हैं, इसी कारण से मैं महाराष्ट्र से बाहर तबादला नहीं लेना चाहता। गुरूवार की सुबह जस्टिस धर्माधिकारी ने एडवोकेट मैथ्यू नेदुम्परा से कहा, आज मेरा आखिरी दिन है मैंने पद छोड़ दिया है। यह वकील अपनी याचिका की तत्काल  सुनवाई की मांग लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में आया था।

मैथ्यू ने बताया जब जज ने उनसे कहा कि वह इस्तीफा दे चुके हैं, तो विश्वास नही हुआ कि धर्माधिकारी अचानक इस्तीफा दे देंगे क्योंकि वह एक वरिष्ठ जज हैं ।  जस्टिस धर्माधिकारी का जन्म एक वकील परिवार में हुआ था और 1983 में वकालत शुरू की थी। गौरतलब जस्टिस धर्माधिकारी को 14 नवंबर 2003 को बॉम्बे हाई कोर्ट का जज बनाया गया था। वह 2022 में सेवानिवृत्त होने वाले थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News