मुंबई- होम आइसोलेशन पर BMC सख्त, नियम तोड़ने पर हाथ पर लगेगा स्टैंप, क्वारंटीन सेंटर भेजा जाएगा मरीज

punjabkesari.in Thursday, Jan 13, 2022 - 04:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में  कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन और डेल्टा के हल्के लक्षण वाले मरीज ही आ रहे हैं लेकिन फिर भी BMC ने राज्यमें नियम कड़े किए हुए। BMC की सख्ती के कारण ही पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामलों में कापी कमी आई है।

 

मुंबई में अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या कम है जबकि  6 लाख 63 हजार लोग होम क्वारन्टीन हैं। जिन पर BMC का वार्ड वार रूम नजर रख रहा है और डॉक्टर समय- समय पर उनको सलाह दे रहे हैं। इसी बीच कई लोग ऐसे हैं जो होम क्वारंटीन नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। जिसकी शिकायत मिलने के बाद BMC अब होम क्वारंटीन में रहने वालों के खिलाफ सख्त हो गई है, क्योंकि इससे कोरोना का संक्रमण और तेजी से फैलने का खतरा रहता है।

 

बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा कि होम क्वारंटीन का नियम तोड़ने वालों की शिकायत मिलने पर मरीज व उसके संपर्क में आनेवाले लोगों को तुरंत बीएमसी में क्वारंटीन सेंटर में भेज दिया जाएगा। साथ ही ऐसे लोगों के हाथ पर BMC स्टैंप मारेगी। ऐसे लोगों को क्वारंटीन सेंटर में रखने के लोए बीएमसी के पास पर्याप्त बेड खाली है।

 

बता दें कि मुंबई में 21 दिसंबर से कोरोना की तीसरी लहर शुरू हुई है। कोरोना मरीजों की संख्या एक दिन में 20 हजार को पार कर चुकी है। जिससे मुंबई में एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 228 तक पहुंच गई है। इसमें 84 प्रतिशत मरीज हल्के लक्षण वाले हैं। जो घरों में रह कर इलाज करवा रहे हैं और पांचवें दिन टेस्ट कराने पर ज्यादातर लोग निगेटिव आ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News