भारत जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का खात्मा करेगा : तरुण चुघ

10/12/2021 10:41:22 PM


जम्मू : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने मंगलवार को कहा कि भारत जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को खत्म कर देगा और सुरक्षा बल केंद्र शासित प्रदेश में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी हमलों में अचानक वृद्धि का मुंहतोड़ जवाब देंगे। 

 

चुघ पिछले हफ्ते 'द रेज़िस्टेंस फ्रंट' (टीआरएफ) द्वारा कश्मीर घाटी में अल्पसंख्यक कश्मीरी पंडितों और एक स्कूल की सिख प्रधानाचार्य समेत सात लोगों की चुन-चुन कर हत्या किए जाने का जिक्र कर रहे थे।

 

सेना के पांच जवानों की शहादत पर दुख और शोक व्यक्त करते हुए चुघ ने सुरक्षा बलों की बहादुरी और बलिदान की सराहना की और कहा कि पाकिस्तान समर्थित राष्ट्र विरोधी ताकतों की निर्णायक हार सुनिश्चित करने के लिए पूरा देश उनके साथ है।

 

जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग जिलों में सोमवार को हुई तीन मुठभेड़ों में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) समेत सेना के पांच जवान शहीद हो गए और दो आतंकवादी मारे गए।

 

चुघ ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी हमलों में अचानक आई तेजी का भारतीय सुरक्षा बल मुंहतोड़ जवाब देंगे।" उन्होंने कहा कि भारत जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद का खात्मा करेगा। चुघ ने कहा कि आतंकवादी हताशा में हारी हुई लड़ाई लड़ रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री की विकास नीतियों ने उन्हें केंद्र शासित प्रदेश में अलग-थलग कर दिया है।

 

उन्होंने "जम्मू-कश्मीर में राष्ट्र विरोधी तत्वों को प्रोत्साहित करने और उनका गुप्त रूप से समर्थन करने" के लिए कांग्रेस-अब्दुल्ला-मुफ्ती तिकड़ी की आलोचना की और कहा कि केंद्र शासित प्रदेश के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शांति और विकास चाहते हैं।

 

उन्होंने कहा,"लोग अब तीनों से छुटकारा चाहते हैं और घाटी में खुशहाली चाहते हैं।" भाजपा नेता ने महबूबा मुफ्ती द्वारा मुंबई के मादक पदार्थ मामले में "एनसीबी (स्वापक नियंत्रण ब्यूरो) की जांच को सांप्रदायिक रंग देने " पर कड़ी आपत्ति जताई।

 

उधर पीडीपी अध्यक्ष ने सोमवार को आरोप लगाया था कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को केवल उनके उपनाम के कारण केंद्रीय एजेंसियां निशाना बना रही हैं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के कोर वोट बैंक को खुश करने के लिए मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News