अटल जयंती-BJP का वाजपेयी को नमन,राष्ट्रपति और PM मोदी ने 'सदैव अटल' पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Friday, Dec 25, 2020 - 09:46 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती पर उनके समाधि स्थल ‘सदैव अटल' जाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज सुबह वाजपेयी की समाधि पर गए और श्रद्धा सुमन अर्पित कर नमन किया। इस दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह , केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, अन्य केंद्रीय मंत्री और भाजपा के नेता भी वहां मौजूद थे। भारत रत्न स्व. वाजपेयी तीन बार प्रधानमंत्री रहे। वे हिंदी कवि, पत्रकार और एक प्रखर वक्ता थे। वे भारतीय जनसंघ के संस्थापकों में एक थे और 1968 से 1973 तक उसके अध्यक्ष भी रहे। वे भाजपा के संस्थापकों में भी थे। उनका जन्म 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर में हुआ था।

PunjabKesari

सदैव अटल पर अनुराधा पौडवाल ने भजन प्रस्तुति दी। वहीं पीएम मोदी संसद भवन में भी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देंगे और उनको लेकर एक किताब का विमोचन करेंगे। भाजपा आज अटल जयंती पर देश के अलग-अलग इलाकों में कार्यक्रम आयोजित कर रही है।

PunjabKesari

सरकार के केंद्रीय मंत्री आज किसानों के बीच रहेंगे। केंद्रीय मंत्री किसानों के बीच रहेंगे। अटल जयंती पर भाजपा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो शेयर करके वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि दी है। भाजपा ने ट्वीट किया कि अजर...अमर...अटल...करोड़ों कार्यकर्त्ताओं के दिलों में दिए की लौ की तरह सदैव प्रज्ज्वलित रहने वाले हम सबके प्रिय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन।

PunjabKesari

मोदी 9 करोड़ किसानों से करेंगे संवाद
अटल जयंती के अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 6 राज्यों के 9 करोड़ किसानों से संवाद करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी आज किसान सम्मान निधि योजना की किस्त जारी करेंगे, जो कि कुल 18 हजार करोड़ रुपए है।

PunjabKesari

पीएम मोदी-शाह ने किया ट्वीट
पीएम मोदी ने ट्वीट कर सुबह अटल बिहारी वाजपेयी को नमन किया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। अपने दूरदर्शी नेतृत्व में उन्होंने देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया। एक सशक्त और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए उनके प्रयासों को सदैव स्मरण किया जाएगा। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा कि विचारधारा-सिद्धांतों पर आधारित राजनीति एवं राष्ट्र समर्पित जीवन से भारत में विकास, गरीब कल्याण और सुशासन के युग की शुरुआत करने वाले भारत रत्न आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन। अटल जी की कर्तव्यनिष्ठा व राष्ट्रसेवा हमारे लिए सदैव प्रेरणा का केंद्र रहेगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News