बिजली घोटाले को लेकर बीजेपी ने साधा केजरीवाल सरकार पर निशाना, पूछे कई सवाल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 04:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली में कथित बिजली घोटाले को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में विद्युत वितरण कंपनियों की प्रक्रिया में गंभीर भ्रष्टाचार के तथ्य सामने आए हैं।  इसमें चार से पांच बिंदु ऐसे हैं जिससे जानने के बाद कोई भी व्यक्ति कह सकता है कि इसमें व्यापक भ्रष्टाचार हुआ है। उन्होंने कहा कि विद्युत वितरण प्राइवेट कंपनियों के बकाए को, केजरीवाल सरकार की प्रारंभिक बैठकों में ही तकरीबन 32 सौ करोड़ रुपये से अधिक की देनदारी को माफ कर दिया गया। प्रश्न ये उठता है कि यह क्यों किया गया?
 

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली के नागरिकों को बिजली में जो छूट देने की बात कही गई, वो ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ क्यों नहीं की गई? केंद्र सरकार की तरह डायरेक्ट बेनिफिट के द्वारा क्यों नहीं दी गई, बिचौलिये को क्यों लाया गया? उन्होंने कहा कि लेट फीस के नाम पर प्राइवेट कंपनियों को 18% वसूल करने का अधिकार दिया गया। तो वही कंपनियां लेट फी के लिए दिल्ली सरकार को केवल 12% ही क्यों दे रही थी? उन्होंने कहा कि विद्युत कंपनियों के बोर्ड में सरकारी अधिकारी नामित होते थे, लेकिन पहली बार आम आदमी पार्टी ने अपनी पार्टी के दो पदाधिकारियों और अपने सांसद के एक बेटे को नामित किया। इसके पीछे उनका क्या उद्देश्य था?

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार जो भी काम करती है उसकी मंशा उसमें बड़े भ्रष्टाचार की होती है। शराब के लाइसेंस का कमीशन बढ़ाया और उसमें करोड़ों का भ्रष्टाचार किया। ये 'आप' के पाप हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News