गोपाल इटालिया का वीडियो सामने आने के बाद भाजपा ने साधा AAP पर निशाना, कहा- केजरीवाल-मणिशंकर एक जैसे

punjabkesari.in Monday, Oct 10, 2022 - 05:36 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आम आदमी पार्टी की गुजरात इकाई के अध्यक्ष द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मुद्दे पर सोमवार को दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी को आड़े हाथों लिया और इसे ‘‘भारत की सभी लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं और गुजरात का अपमान'' बताया।

भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री के खिलाफ जिस प्रकार की अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है, वह उसकी पोल खोलता है और उसकी मानसिकता को भी दर्शाता है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रधानमंत्री को ‘‘नीच आदमी'' नहीं कहा जा सकता है क्योंकि सभी लोकतांत्रिक तरीके से निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें ‘नीच आदमी' कहना भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रिया का अपमान है...देश की संसदीय प्रक्रिया का अपमान है।'' भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री गुजरात से हैं और उनके विरूद्ध ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना गुजरात के खिलाफ भी है।

पात्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी का भी वही हश्र होगा जो प्रधानमंत्री के खिलाफ मणिशंकर अय्यर की आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद कांग्रेस का हुआ था। उन्होंने कहा, ‘‘मणिशंकर अय्यर की भाषा का नतीजा ये रहा कि कांग्रेस पूरी तरह से गुजरात में समाप्त हो गई। पूरे देश में कांग्रेस का चुनाव में जो हाल हुआ है, उसे सभी ने देखा है। आज ठीक उसी प्रकार की भाषा का प्रयोग अरविंद केजरीवाल कर रहे हैं।

ज्ञात हो कि गुजरात को लंबे समय से भाजपा का गढ़ माना जाता है। भाजपा यहां तीन दशकों से सत्ता में है। आम आदमी पार्टी पिछले कुछ सालों से वहां अपनी जमीन मजबूत करने में जुटी हुई है। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News