भाजपा ने जम्मू में आतंकवाद पर चिंता जतायी

punjabkesari.in Friday, Apr 22, 2022 - 06:48 PM (IST)

जम्मू : भारतीय जनता पार्टी की जम्मू कश्मीर इकाई ने शुक्रवार को आतंकी हमले की निंदा करते हुए जम्मू में "शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने वाले राष्ट्र-विरोधी तत्वों" को लेकर गंभीर चिंता जताई।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांबा जिले के दौरे से दो दिन पहले, जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती दस्ते के दो पाकिस्तानी आतंकवादी यहां सेना के एक शिविर के पास तड़के मुठभेड़ में मारे गए। इस दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के एक अधिकारी शहीद हो गए।

 

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सुनील सेठी ने यहां संवाददाताओं से कहा, "आज आतंकवादियों के साथ मुठभेड़, जम्मू क्षेत्र में अपने जाल फैला रहे आतंकवाद के तौर-तरीकों को लेकर चौंकाने वाली है। यह ऐसे समय पर हुआ जब दो दिन बाद प्रधानमंत्री यहां का दौरा करने जा रहे हैं। यह गंभीर चिंता का विषय है।"

उन्होंने आरोप लगाया कि जिस इलाके में मुठभेड़ हुई, वहां रोहिंग्या लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया और वे जम्मू में "एक साजिश के तहत" बस गए। उन्होंने आगाह किया कि आतंकवादियों को दी जा रही "स्थानीय सुरक्षा और सहायता" पर काबू पाए जाने की जरूरत है।

 

भाजपा नेता ने कहा, "... इससे पहले, एक धार्मिक स्थल पर तोडफ़ोड़ कर एक समुदाय की भावनाओं को जानबूझकर आहत करके जम्मू में सांप्रदायिक दंगों को भड़काने की कोशिश की गई थी।"

 

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ ने जम्मू में आतंकवाद फैलाने की कोशिश के बड़े खतरे को उजागर कर दिया है, इससे भी अधिक प्रधानमंत्री की यात्रा से ठीक पहले इस तरह की आतंकी गतिविधियों ने उन्हें और उनकी रैली को निशाना बनाने के नापाक मंसूबों का संकेत दिया है।

 

सेठी ने कहा, " दुश्मनों और उनके हमदर्दों की पहचान की जानी चाहिए और उनका तुरंत सफाया किया जाना चाहिए। समय से कार्रवाई करने में सुरक्षा एजेंसियों और जम्मू पुलिस की भूमिका की सराहनीय है क्योंकि इसने स्थिति को बिगडऩे से बचा लिया है।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News