संबित पात्रा बोले- चुनाव नतीजों में भाजपा की जीत से साबित, जनता मोदी के साथ

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2020 - 06:37 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा है कि बिहार समेत देश के 12 राज्यों के विभिन्न उपचुनावों, स्थानीय निकायों और पंचायत चुनावों में भाजपा को लगातार मिल रही सफलता से साबित होता है कि गांव गरीब और किसान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काम और नीतियों के साथ खड़े हैं।

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ‘असम के बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद् ( बीटीसी) के चुनाव नतीजों में भाजपा और इसकी सहयोगी दलों, युनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) और गण सुरक्षा पार्टी (जीएसपी) को बहुमत मिला। बीटीसी के 40 में से भाजपा गठबंधन ने 22 सीटें जीती जिसमें भाजपा को पिछले चुनावों में मिली मात्र एक सीट के मुकाबले 9 सीटों पर जीत मिली।‘

पात्रा ने हाल ही में आए राजस्थान के स्थानीय पंचायत चुनाव नतीजों का जिक्र करते हुए कहा कि ‘राज्य के ग्रामीण इलाकों में, जहां मुख्यत किसान आबादी रहती है, वहां भी भाजपा ने सत्ताधारी कोंग्रेस को पराजित करते हुए भारी सफलता हासिल की। इसके अलावा गोवा जिला पंचायत चुनाव और पिछले दिनों आए बिहार विधानसभा चुनाव, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और लक्षद्वीप के स्थानीय निकाय चुनाव नतीजों में भी भाजपा को जीत मिली। इससे साबित होता है कि अगर किसान और गरीब आबादी भाजपा के समर्थन में नहीं होती तो यह नतीजे संभव नहीं थे।‘

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस समेत विपक्षी राजनीतिक दलों ने कोरोना काल  आर्थिक संकट, प्रवासी मज़दूरों के पलायन और कृषि सुधारों से जुड़े कानूनों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार का भ्रम फैलाया लेकिन गरीब, किसान और मज़दूरों के समर्थन से भाजपा के पक्ष में आए नतीजों से ये भ्रम टूट गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा को मिल रही कामयाबी आत्मनिर्भर भारत की जीत है।

पात्रा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी रबी और खरीफ की फसलों का नाम भी नहीं जानते हैं और वह किसान हितों की बात करके उन्हे बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं जो मुमकिन नहीं है। उन्होने कहा कि ‘कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जैसे विपक्षी दल किसानों की लड़ाई नहीं लड़ रहे बल्कि अपनी राजनीतिक लड़ाई लड़ रहे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह किसानों के हित के बारे में नहीं सोचते बल्कि अपनी कुर्सी के बारे में चिंतित रहते हैं। जबकि भाजपा किसानों की भलाई के लिए काम करती है इसलिए जनता के समर्थन से तमाम चुनाव जीत रही है।‘ पात्रा ने पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि भाजपा पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के पथराव और हिंसा की राजनीति के खिलाफ जीत हासिल होने तक शांतिपूर्ण संघर्ष जारी रखेगी और राज्य में लोकतंत्र की स्थापना करेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News