सौरभ भारद्वाज का आरोप-BJP शासित MCD डाॅक्टरों के क्लीनिक से कूड़ा उठाने के लिए वसूल रही मोटी रकम

punjabkesari.in Friday, Jul 02, 2021 - 04:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (AAP) ने भाजपा शासित ईस्ट MCD द्वारा डाॅक्टरों की क्लीनिक से कूड़ा उठाने के नाम पर 24 हजार रुपए सालाना फीस वसूलने के निर्णय को हास्यास्पद करार देते हुए कड़ी निंदा की है। AAP के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अब भाजपा शासित ईस्ट MCD डाॅक्टरों से कूड़ा उठाने के लिए 24 हजार रुपए सालाना ज्यादा वसूलेगी, जबकि डाॅक्टर पहले से ही बाॅयो मेडिकल वेस्ट उठाने के लिए 6 हजार रुपए सालाना दे रहे हैं। इस तरह अब हर डाॅक्टर को 30 हजार रुपए सालाना देने पड़ेंगे। सौरभ ने कहा कि भाजपा शासित  MCD ने डाॅक्टरों पर पहले प्रोफेशनल टैक्स लगाया और अब नया खर्च बढ़ाकर डाॅक्टर्स डे का तोहफा दिया है। इस तरह MCD दिल्ली के व्यापारियों के बाद अब डाॅक्टरों से लूट कर रही है।

 

MCD द्वारा बढ़ाए गए टैक्स और लाइसेंस फीस के खिलाफ आम आदमी पार्टी पूरी दिल्ली में हस्ताक्षर अभियान चला रही है और मांग कर रही है कि MCD इसको वापस ले। AAP के मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक सौरभ भारद्वाज ने आज पार्टी मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता कर कहा कि जैसे-जैसे MCD के अंदर भाजपा के आखिरी दिन चल रहे हैं और उनको यकीन होता जा रहा है कि अब दिल्ली वाले MCD में दोबारा भाजपा को मौका नहीं देने वाले हैं। इसलिए दिल्ली नगर निगम में लूटमार शुरू हो गई है। ऐसा लग रहा है कि जितना पैसा दिल्ली के लोगों से लूटा जा सकता है, उसको लूट लिया जाए। प्रॉपर्टी टैक्स बढ़ा दिए गए, ट्रेड लाइसेंस को कई गुना बढ़ा दिया गया।

 

एमसीडी हर तरीके का टैक्स और लाइसेंस फीस बढ़ा रही है। भाजपा शासित ईस्ट MCD ने आज डाॅक्टरों पर एक और बोझ डाल दिया है। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एक डॉक्टर के क्लीनिक में क्या कूड़ा होता होगा? मुझे लगता है कि शायद क्लीनिक में एक बार झाड़ू लगती होगी, उसी के बाद थोड़ी धूल आती होगी, वही होता है। इसके अलावा, एक कूड़ा होता है, वह बायो मेडिकल वेस्ट है। यह बड़ी हैरानी की बात है कि डॉक्टर पहले से ही अपने बायो मेडिकल वेस्ट के लिए 500 रुपए महीना दे रहे हैं और बाकायदा दिल्ली के अंदर दो एजेंसी हैं, जो डाॅक्टर के क्लीनिक से उनका बायो वेस्ट उठाती हैं और उसका सही तरीके से निस्तारण किया जाता है। डाॅक्टर पहले से ही 500 रुपए महीना यानी 6 हजार रुपए सालाना दे रहे थे और अब 24 हजार रुपए सालाना और जोड़ दिया है। मतलब अब हर डाॅक्टरों को 30 हजार रुपए सिर्फ इसलिए देना पड़ेगा, क्योंकि उसको अपना कूड़ा उठवाना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News