केजरीवाल पर भाजपा का पलटवार, कहा- ''जमीन पर जीरो, रेवडियां बांटकर बनना चाहते हैं हीरो''

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 05:38 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी ने ‘मुफ्त बिजली, मुफ्त शिक्षा’ को लेकर आप आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अभी एक प्रेसवार्ता अरविंद केजरीवाल जी द्वारा की गई है। उनकी बातों का जवाब देते हुए भारत की जनता कह रही है कि जमीन पर तो हैं जीरो, लेकिन रेवडियां बांटकर बनना चाहते हैं हीरो। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने वादा किया कि मैं 500 नए स्कूल दूंगा। लेकिन 500 नए स्कूल खोलना तो दूर, 16 स्कूल दिल्ली में बंद हो गए। RTI से पता चलता है कि 16 स्कूल बंद होने के साथ ही 745 स्कूल ऐसे हैं, जहां प्रधानाचार्य नहीं है।

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस और भाजपा को जमकर घेरा। केजरीवाल ने कहा कि भारत में एक पार्टी है जो “परिवारवाद” करती है और दूसरी पार्टी “दोस्तवाद” करती है। आइये, आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ पर संकल्प लेते हैं कि देश से परिवारवाद और दोस्तवाद, दोनों ख़त्म करेंगे और “भारतवाद” लेकर आएंगे। उन्होंने कहा कि आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ पर ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि आम लोगों को मिल रही FREE शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली-पानी बंद होनी चाहिए, इससे सरकारों को घाटा होता है। बच्चों को मिल रही फ्री शिक्षा को 'रेवड़ी' बता बंद करने का माहौल बनाना बहुत दु:खद है।

केजरीवाल ने मुफ्त न देने वालों को बताया गद्दार
केजरीवाल ने कहा कि आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ पर ये सोचना था कि शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधा, बिजली, पानी देने में जो भारी कमी हुई है, उसे अगले 5 साल में कैसे पूरा किया जाए। उल्टा ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि जिनके पास पैसे नहीं सरकारों की बला से अशिक्षित रहें प्यासे रहें मर जाएं। उन्होंने कहा कि आपको पता है इन लोगों ने चंद दोस्तों का 10 लाख करोड़ का क़र्ज़ माफ़ कर दिया। इनके हिसाब से सरकारी पैसे से बच्चों को FREE शिक्षा नहीं मिलनी चाहिए, ग़रीबों का फ़्री इलाज नहीं होना चाहिए। सरकारी पैसा इनके दोस्तों के क़र्ज़ माफ़ करने के लिए इस्तेमाल होने चाहिए।

दिल्ली सीएम ने सरकारों से मांग करते हुए कहा कि देश के हर बच्चे के लिए शानदार FREE शिक्षा का इंतजाम हो । हर व्यक्ति के लिए फ़्री इलाज का इंतजाम हो । हर परिवार को 300 unit फ़्री बिजली मिले । हर बेरोज़गार को बेरोज़गारी भत्ता मिले इसे “फ़्री की रेवड़ी” कहने वाले “गद्दार” हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News