BJP का कांग्रेस पर पलटवार, बोली- क्वात्रोची को पूजने वाली पार्टी को 'शस्त्र पूजा' से दिक्कत

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2019 - 08:14 PM (IST)

नई दिल्लीः राफेल विमान के उड़ान भरने से पहले रक्षा मंत्री द्वारा शस्त्र पूजा की कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा कथित आलोचना को लेकर भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनको इटली की संस्कृति की ज्यादा जानकारी है, भारत की संस्कृति की नहीं।
PunjabKesari
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रोहतक में पार्टी की रैली में कहा कि अभी-अभी मुझे पता चला कि कांग्रेस के खड़गे साहब ने बयान दिया है कि राफेल की शस्त्र पूजा का तमाशा करने की क्या जरूरत थी? उन्होंने कहा, ‘‘ लेकिन इसमें इनका दोष नहीं है, क्योंकि इनको इटली की संस्कृति की ज्यादा जानकारी है, भारत की संस्कृति की नहीं।
PunjabKesari
भाजपा के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर कहा गया है, ‘‘ कांग्रेस को वायु सेना के आधुनिकीकरण से समस्या है, भारतीय परंपरा से समस्या है ।'' उन्होंने कहा कि ऐसी पार्टी जो क्वात्रोच्चि को पूजती हो, स्वभाविक तौर पर उसे शस्त्र पूजा से समस्या होगी। कैबिनेट की बैठक के बाद एक सवाल के जवाब में सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘‘ कांग्रेस के बारे में क्या कहें  वह भटक गई है। हर देश की अपनी परंपरा होती है, अपने तरीके से करते हैं। अपने देश ‘भारत’ में विजयदशमी पर शस्त्र पूजा की परंपरा है। ''
PunjabKesari
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कहा कि टीवी पर जो आ रहा है, वैसा उन्होंने कुछ नहीं कहा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने शस्त्र पूजा की आलोचना नहीं की और उनका यह कहना था कि विमान को आने में 6-8 महीने लगेंगे, ऐसे में वहां यह करने की क्या जरूरत थी, जब वह आ जाता तब करते।
PunjabKesari
गौरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को फ्रांस के मेरिनियाक में राफेल लड़ाकू विमान में उड़ान भरने से ठीक पहले नये विमान का शस्त्र पूजन किया और उस पर ‘ओम' तिलक लगाया तथा पुष्प एवं एक नारियल चढ़ाया। इस अवसर पर उनके साथ भारतीय सशस्त्र बलों के वरिष्ठ प्रतिनिधि भी थे। सिंह ने कहा था, ‘‘मैं हर साल लखनऊ में शस्त्र पूजन करता हूं और आज मैंने फ्रांस में यहां शस्त्र के रूप में राफेल की पूजा की।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News