यूपी को एक बार फ‍िर गौरवशाली प्रदेश बनाना भाजपा का एजेंडा : अमित शाह

punjabkesari.in Saturday, Feb 19, 2022 - 11:35 PM (IST)

नई दिल्ली/लखनऊः केंद्रीय गृह मंत्री व भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि भाजपा का एजेंडा उत्तर प्रदेश को एक बार फिर गौरवशाली प्रदेश बनाना है। लखनऊ में भाजपा के राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सेठ द्वारा आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा का एजेंडा यूपी को एक बार फिर सबसे समृद्ध, सुरक्षित और शिक्षित राज्यों की सूची में शीर्ष पर ले जाना है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा के एजेंडे में पार्टी की बात नहीं, बल्कि यूपी के भविष्य का रोडमैप है और सपा, बसपा व कांग्रेस का शासन नीतियों के आधार पर नहीं, एक परिवार के लिए चलता था और चलता है। शाह ने आरोप लगाया कि सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों की संस्कृति सिर्फ फीता काटने की थी, क्योंकि किसी योजना पर काम ही शुरू नहीं होता था तो उद्घाटन की बात ही क्या की जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने एक करोड़ गरीबों का भला किया है और अगर लोग सोच-समझकर वोट करेंगे तो गरीब देश की विकास यात्रा में जुड़ जाएंगे। 

शाह ने आगाह किया कि जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण के आधार पर चलने वाली सरकारें कभी यूपी का भला नहीं कर सकतीं। उन्होंने कहा कि 2014, 2017 और 2019 में हमने विजय प्राप्त की और उसमें हमारा कुछ नहीं था, आपका ही आशीर्वाद और समर्थन था। शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम की तारीफ करते हुए कहा कि हर जिले में जाता हूं तो पूछता हूं कि कोई बाहुबली और कोई माफिया है क्या और जवाब मिलता है नहीं। 

उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने यूपी में कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार किया है। शाह ने कहा कि यूपी की राजनीति का अपराधीकरण हुआ था और हमने राजनीति का अपराधीकरण और प्रशासन का जो राजनीतिकरण हुआ था, दोनों को समाप्त किया है। 

उन्होंने दावा किया कि राज्य में आज कोई भी अधिकारी संविधान, कानून और नियमों के हिसाब से फैसला लेता है, जिस कारण कई चीजें ठीक हुई हैं। उत्तर प्रदेश के भविष्य और खुशहाली का वास्ता देते हुए शाह ने कहा कि हमने पांच साल में यूपी में बदलाव किया और अब हमें पांच साल नहीं, सिर्फ दो साल चाहिए, आप सरकार बना दीजिए और दो साल में यूपी पूरे देश में नंबर वन अर्थव्यवस्था बन जाएगा। 

उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार के वित्तीय सहयोग से स्वास्थ्य, शिक्षा और बुनियादी ढांचे में जो निवेश हुआ, उसके आधार पर यूपी का विकास हुआ। गृह मंत्री ने कहा कि यूपी में तीन बड़े मसले थे-राम जन्मभूमि, काशी विश्वनाथ मंदिर और मां विंध्यवासिनी मंदिर, तीनों मसलों का समाधान मोदी जी के नेतृत्व में पांच साल में ही भाजपा की सरकार ने कर दिया। उन्‍होंने कहा कि राम मंदिर भी बनेगा, काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर बन चुका है और मां विंध्यवासिनी का धाम बनने जा रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News