भाजपा ने जारी की 45 उम्मीदवारों की एक और सूची, पूरी लिस्ट देखें यहां

punjabkesari.in Sunday, Feb 06, 2022 - 11:47 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए 45 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है। इस लिस्ट में मंत्री स्वाति सिंह के पति दयाशंकर सिंह को बलिया से उम्मीदवारर बनाया गया है। अमेठी से संजय सिंह, गाजीपुर से संगीता बलवंत को उम्मीदवार बनाया गया है। पडरौना से मनीष जायसवाल को उम्मीदवार बनाया गया है। पडरौना से पहले भाजपा के बागी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य विधायक थे लेकिन उन्होंने पिछले महीने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया।

45 उम्मीदवारों में से 7 महिलाओं को भी टिकट दिया गया है। इनमें कोरांव सुरक्षित से राजमणि कोल, बाराबंकी से डॉ. रामकुमारी मौर्य, रूधौली से संगीता प्रताप जायसवाल, सलेमपुर सुरक्षित से विजयलक्ष्मी गौतम, सगड़ी से वंदना सिंह, गाजीपुर से संगीता बलवंत बिंद और मुहम्मदाबाद से अलका राय को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, गोरखपुर ग्रामीण से विपिन सिंह, सुल्तानपुर विनोद सिंह, वाराणसी उत्तर से रवींद्र जायसवाल, मिर्जापुर से रत्नाकर मिश्रा, भदोही से रविंद्र त्रिपाठी को टिकट दिया गया है।


बताते चलें कि लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से मंत्री स्वाति सिंह और उनके पति दयाशंकर सिंह दोनों टिकट के लिए दावेदारी ठोक रहे थे लेकिन भाजपा ने हाल ही में पार्टी में शामिल हुए ईडी के पूर्व ज्वॉइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह को मैदान में उतार दिया।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न होने हैं, पहले चरण के लिए 10 फरवरी को मतदान होना है, दूसरा चरण14 फरवरी, तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, पांचवां चरण 27 फरवरी, छठवां चरण 3 मार्च और सातवां चरण 7 मार्च को वोटिंग होगी। चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News