PM मोदी बताएं हमारे क्षेत्र से चीन की सेना को कब और कैसे निकालेंगे: राहुल गांधी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2020 - 03:50 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन से पहले मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए कि वह भारतीय क्षेत्र में बैठेज् चीन के सैनिकों के कब और कैसे बाहर निकालेंगे।

PunjabKesari

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से यह आग्रह भी किया कि कोरोना संकट के कारण परेशानी का सामना कर रहे गरीबों, मध्यम वर्ग और वेतनभोगी वर्ग को राहत देने के लिए च्न्यूनतम आय गारंटी योजनाज् (न्याय) की तर्ज पर छह महीने के लिए कोई योजना आरंभ करें। गांधी ने एक वीडियो संदेश में कहा, पूरा देश जानता है कि चीन ने भारत की पवित्र जमीन छीनी हुई है। हम सभी जानते हैं कि चीन लद्दाख में चार जगह बैठा हुआ है। नरेंद्र मोदी जी देश को बताइए कि आप चीन की फौज को कब और कैसे बाहर निकालेंगे? 

PunjabKesari


कोरोना संकट का उल्लेख करते हुए राहुल गांधी ने कहा, पिछले तीन महीनों में कोरोना ने भारत की अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है। बहुत नुकसान हुआ है। सबसे ज्यादा नुकसान गरीबों, मजदूरों, मध्य वर्ग और वेतनभोगी वर्ग को हुआ है। उन्होंने कहा, हमने सरकार को सुझाव दिया था कि न्याय योजना की तरह छह महीने के लिए लोगों के खातों में पैसे डालिए। इससे मांग बढ़ेगी और अर्थव्यवस्था में तेजी आएगी। सरकार ने मना कर दिया। तीन चार बार उन्होंने मना कर दिया। कांग्रेस नेता ने कहा, सरकार का कहना था कि पैसा नहीं है। जबकि सरकार ने 15 20 पूंजीपतियों के कर्ज माफ कर दिए। हाल में पेट्रोल और डीजल के दाम 22 बार बढ़ाए। सरकार के पास तीन लाख करोड़ रुपये पड़े हैं। इसलिए हमारी मांग है कि न्याय योजना जैसी योजना को लागू किया जाए। उन्होंने कहा, उम्मीद है देश हित में इन सुझावों को प्रधानमंत्री ज़रूर मानेंगे। यही सच्ची देश सेवा और राष्ट्र भक्ति है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News