दिल्ली में पिछले 15 दिनों में पॉजिटिविटी रेट हुआ आधा, भाजपा ने टीकाकरण को लेकर उठाए सवाल

punjabkesari.in Tuesday, May 11, 2021 - 05:30 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना संक्रमण से पूरा देश बेहाल है। राजधानी दिल्ली में भी कोविड संक्रमण का कहर जारी है। इस बीच दिल्ली में कुछ राहत की खबर है। राजधानी में पिछले 15 दिनों के आंकड़ो पर गौर किया जाए तो राजधानी में पॉजिटिविटी रेट गिरकर 17.76 प्रतिशत हो गया है।  जो कि घटकर आधा रह गया है। ये आंकड़ा 14 अप्रैल के बाद सबसे कम है।

वहीं पिछले 24 घंटों में 12,481 मामले सामने आए हैं, ये भी 12 अप्रैल के बाद सबसे कम हैं। हालांकि एक दिन में 347 लोगों ने इस महामारी के आगे दम तोड़ दिया है। मौत के मामले में अभी भी कमी नहीं दिख रही है। यदि एक दिन पहले की बात की जाए तो 28 से ज्यादा लोगों ने पिछले 24 घंटे में दम तोड़ दिया था। वहीं नए संक्रमितों की बात जाए तो सोमवार के मुकाबले मंगलवार को 170 मामले कम आए हैं।

दिल्ली के स्वास्‍थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राजधानी में कोरोना के मामलों में कमी जरूर आई है, लेकिन अभी ये पूरी तरह से नियंत्रण में नहीं है। उन्होंने बताया कि राजधानी में सिर्फ तीन से चार दिन की ही वैक्सीन बची है। सत्येंद्र जैन ने कहा कि वैक्सीन नहीं मिल पा रही है। वैक्सीन मिल जाए तो सभी को वैक्सीन लगा दी जाएगी। वैक्सीनेशन के लिए दिल्ली सरकार ने बड़े इंतजाम भी किए हैं लेकिन कंपनियों से मिलने वाली वैक्सीन के आबंटन पर केंद्र सरकार का कंट्रोल है। फिलहाल वैक्सीन मिलने में दिक्कत आ रही है।

लेखी ने खड़ा किया सवाल
इस पर बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर सवाल खड़े किए. बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि दिल्ली की कुल जनसंख्या ढाई करोड़ है, ऐसे राज्य हैं जिनकी जनसंख्या 25 करोड़ तक है तो इनको ही सारी वैक्सीन क्यों दे दी जाए यह कोई खास हैं क्या। जिस हिसाब से वैक्सीन बांटी जा रही है उसी तरह से बंटेगी।

अभी कंफर्ट जोन में नहीं आ सकते
पिछले कुछ दिनों से मामलों में आई कमी पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले अब लगातार घट रहे हैं। दिल्ली में संक्रमण दर भी लगातार घट रही है। जैन ने कहा जो मामले तेजी से बढ़ रहे थे, अब वो मामले कम होने शुरू हुए हैं। लेकिन अभी कम्फर्ट जोन में नही आ सकते जब तक संक्रमण दर 5% से नीचे न आ जाए और कोरोना मामले 3 या 4 हजार से नीचे न दर्ज हों।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News