स्वच्छता सर्वेक्षण : आप का हमला, कहा- भाजपा ने एक बार फिर दिल्ली को किया शर्मसार

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 11:11 PM (IST)

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ताजा स्वच्छता सर्वेक्षण में दिल्ली के पूर्ववर्ती नगर निगमों को मिले स्थानों ने एक बार फिर भाजपा की ‘‘अक्षमता'' साबित कर दी है। साथ ही, आप ने दिल्ली में जल्द से जल्द नगर निगम के चुनाव कराए जाने की मांग की है। 

अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी की प्रतिक्रिया केंद्र द्वारा वार्षिक स्वच्छता सर्वेक्षण के परिणाम जारी किए जाने के एक दिन बाद आई है। सर्वेक्षण में पूर्ववर्ती उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) को देश के 45 शहरों में नीचे से अंतिम दस में रखा गया है। स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 में एनडीएमसी को 37वां, पूर्वी दिल्ली नगर निगम को 34वां और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम को 28वां स्थान मिला। तीनों पूर्ववर्ती नगर निगमों का मई में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के रूप में एकीकरण कर दिया गया था। 

एकीकरण से पहले तक इन निगमों पर भाजपा का शासन था। सर्वेक्षण के परिणामों पर प्रतिक्रिया देते हुए, ‘आप' के एमसीडी चुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में दिल्ली को मिले स्थान को ‘‘शर्म की बात'' करार दिया। उन्होंने कहा कि परिणामों ने एक बार फिर ‘‘भाजपा की अक्षमता साबित कर दी है, जो पिछले 15 साल से एमसीडी पर शासन कर रही है।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News